Ration Card Latest News : फ्री राशन कार्ड वालों को हुआ बल्ले बल्ले , अब राशन कार्ड पर मिलेंगे दो बड़े फायदे

Ration Card Latest News : अगर आपका भी फ्री राशन कार्ड बना हुआ है तो आप सभी को बता दें कि जिस दिन से केंद्र सरकार द्वारा बजट पेश किया गया है । उस दिन से केंद्र सरकार राशन कार्ड लाभार्थियों को सबसे बड़ी सौगात देते जा रहे हैं। ऐसे में आज एक बार फिर से केंद्र सरकार ने राशन कार्ड को लेकर के दो बड़े अपडेट दो नए नियम जारी किए हैं। ऐसे में एक तरफ से आप समझ लीजिए की आपका राशन कार्ड पर दो बड़े फायदे मिलने वाले हैं तो आईए इस खबर के बारे में आप सभी को पूरी जानकारी विस्तार से बताते हैं। अगर आप भी हर महीने राशन की दुकान से राशन लेते हैं तो इस खबर को अंत तक पढ़ने रहिएगा क्योंकि पूरी जानकारी इस लेख में बताई गई है।

Ration Card Latest News : जाने राशन कार्ड पर पहला नियम

आप सभी लोगों को बता दें कि राशन कार्ड पर अब आज से नया नियम जारी हो चुका है अब प्रत्येक महीने घर के अलग-अलग सदस्यों को अंगूठा लगाकर के राशन की दुकान से अनाज लाना होगा । यानी कि मान लीजिए की अगर आपके परिवार में 5 से 6 सदस्य हैं तो हर महीने पांचो सदस्यों को राशन की दुकान जाकर के राशन लाना होगा।

ये भी पढ़े >>> Paytm की डूबती नईया को पार लगाने के Axis Bank तैयार, देश के सबसे बड़े बैंक आया आगे।

Ration Card Latest News : जाने राशन कार्ड पर दूसरा नियम

आप सभी लोगों को बता दें कि केंद्र सरकार ने अब से राशन की दुकान में गेहूं चावल के साथ-साथ बाजारा भी देने का ऐलान किए हैं । यानी कि गेहूं चावल और जो भी सामग्री आप सभी लोगों को राशन की दुकान से मिलती थी। यह तो आप सभी लोगों को राशन की दुकान से मिलेंगे ही इसके अलावा अब से आप सभी को राशन की दुकान से बाजार भी दिया जाएगा । यानी की केंद्र सरकार ने आप सभी लोगों के लिए एक नई योजना और नए नियम लेकर आए हैं और इसके जरिए अब से आप सभी लोगों को राशन की दुकान से बाजार भी दिया जाएगा।

आपको बता दें कि यह योजना की शुरुआत बजट से पहले ही लागू कर दिया गया था । लेकिन बाकी राज्य में नहीं लागू किया गया था लेकिन अब केंद्र सरकार निर्देश के सभी राज्यों के राशन दुकान पर यह योजना लागू कर दिए हैं।

येभी ढ़ें >>>> Ration Card Today News : अब चीनी और दाल भी मिलेंगे फ्री, राजस्थान के मुख्यमंत्री ने किया मुक्त राशन योजना का शुभ आरंभ

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।
%d