Weather Alert : अगले 5 दिनों में 14 राज्यों में कड़ाके की ठंड और ओले गिरेंगे। छाया रहेगा घनघोर अंधेरा। बारिश के लिए भी रहे तैयार।

Weather Alert :

अगर आप भी भारत देश के निवासी हैं तो आपको बता दें कि दिल्ली समेत उत्तर भारत मैं इस वक्त कड़ाके की सर्दी का कर देखे जा रहे हैं । हर कोई व्यक्ति ठेठूरती ठंड से परेशान नजर आ रहे हैं‌ आपको बता दें की पहाड़ी इलाकों में हो रहे हैं बर्फबारी बहुत अच्छे से मैदानी इलाकों में महसूस किए जा रहे हैं । सुन कर देने वाले सर्दी से लोगों को काफी दिखतों का सामना करना पड़ रहा है ।

ठंड से हो रहे परेशान लोगों के लिए और भी परेशान कर देने वाली खबर है । आपको बता दें कि जल्द ही मौसम फिर से करवट बदलने वाले हैं । और इसके लिए लोग और भी ज्यादा ठंड झेलने के लिए तैयार हो जाएं क्योंकि पहाड़ी राज्यों से लेकर मैदानी इलाकों तक ठंड और बढ़ाने वाले हैं । खासकर राजस्थान हरियाणा पंजाब उत्तर प्रदेश में यहां अगले कुछ दिनों में सीट लहर नहीं बल्कि गंभीर शीतलहर के हालात बन रहे हैं।

जाने आज का तापमान (Weather Alert )

आपको बता दें कि दिल्ली में न्यूनतम तापमान 60 डिग्री सेल्सियस दर्ज किए गए हैं । जबकि अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकते हैं मराठावाड़ा के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की से बारिश होने की संभावना जताई गई है।

पश्चिमी विक्षोभ के कारण होंगे बारिश (Weather Alert )

आपको जानकारी के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते ‌ मध्य प्रदेश के उज्जैन, ग्वालियर और चंबल क्षेत्र में बारिश होने के आशंका है। वहीं पश्चिमी विक्षोभ ‌ के संपर्क से जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश ,और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी होने की उम्मीद है।

कोहरे का साया (Weather Alert )

आपको बता दें की मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक पहाड़ी इलाकों में हो रहे हैं। बर्फबारी के कारण दिल्ली में और भी ज्यादा ठंड देखने को मिलेंगे बर्फबारी से पूरे जम्मू और कश्मीर में बर्फ की चादर ओढ़ ली है । ऐसे में बता दे कि गुरुवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किए गए थे आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में अगले 4 दोनों में ठंड और भी ज्यादा पड़ेंगे। वहीं दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में घने कोहरे के साथ शीतलहर का प्रकोप देखे जा रहे हैं।

हाड़ काटने वाले सर्दी (Weather Alert )

आपको बताने की बर्फीली हवाओं के कारण अब ठंड का प्रचंड और भी ज्यादा बढ़ रहे हैं। सोमवार को उत्तर पश्चिम दिशा की तरफ से आने वाले इन हवाओं की रफ्तार में तेजी के कारण सुबह और शाम के समय ठंडक महसूस किए जा रहे हैं। इस बीच मौसम विभाग ने पंजाब और हरियाणा में गाने कोहरे का अलर्ट जारी किए हैं वही दिल्ली उत्तर प्रदेश बिहार राजस्थान में भी घना कोहरा छाए रहने की संभावना जताई गई है। ऐसे में आपको बता दें कि नए साल के आसपास पश्चिमी विक्षोंम के सक्रिय होने की आशंका जताए जा रहे हैं।

आज का मौसम समाचार यहाँ से देखे 

बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना (Weather Alert )

मौसम विज्ञान केंद्र की जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग चमोली बागेश्वर और पिथौरागढ़ जैसे 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले संस्थानों पर बर्फबारी होने की संभावना है। साथ ही हल्की बारिश से तापमान में गिरावट आने की संभावना जताई जा रही है । वहीं उत्तरकाशी ,चमोली ,रुद्रप्रयाग टिहरी ,देहरादून ,पौड़ी ,चित्र, बागेश्वर ,अल्मोड़ा, चंपावत और नैनीताल में कहीं-कहीं हल्की सी बहुत हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है

ये भी पढ़ें >>>>

School Holiday : स्कूलों में फिर हुआ छुट्टी का घोषणा, इस तारीख तक रहेगा स्कूल बंद , बच्चे चेक कर ले पुरी जानकारी

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

%d