School Holiday : स्कूलों में फिर हुआ छुट्टी का घोषणा, इस तारीख तक रहेगा स्कूल बंद , बच्चे चेक कर ले पुरी जानकारी

School Holiday :

अगर आप भी स्टूडेंट है और आप स्कूलों मैं पढ़ाई करते हैं तो आप सभी के लिए खुशखबरी की खबर है । क्योंकि ठंड में स्कूल जाते समय बहुत ही कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है ऐसे में ठंड में स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए एक बार फिर राहत की खबर निकलकर आ रही है । आपको बता दे की जिला प्रशासन ने एक बार फिर से स्कूलों को ठंड और शीतल लहर के चलते बंद करने का आदेश जारी किए हैं।

यह फैसला नर्सरी से लेकर आठवीं तक के सभी बच्चों के लिए लिए गए हैं दरअसल गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन मैं ठंड के देखते हुए 6 जनवरी तक नर्सरी से आठवीं तक की कक्षाओं के सभी मान्यता प्राप्त विद्यालयों में अवकाश कि घोषणा किए थे लेकिन यह छुट्टी 6 जनवरी से 13 जनवरी तक बढ़ाते ठंड के मौसम को देखते हुए बढ़ाई गई है।

आपको बता दें कि एक गौतम बुद्ध नगर के जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताएं कि कड़ाके की ठंड एवं घने कोहरे के चलते समस्त बोर्ड में मान्यता प्राप्त विद्यालयों में नर्सरी से आठवीं कक्षाओं तक के बच्चों को 13 जनवरी तक अवकाश करने का आदेश दिए गए हैं ।

और 14 जनवरी को रविवार होने के कारण स्कूलों में छुट्टी रहेंगे उन्होंने बताएं कि यह आदेश सभी स्कूलों के लिए है नियमों का पालन नहीं करने वाले स्कूल संचालकों के खिलाफ सशक्त कार्रवाई किए जाएंगे।

15 जनवरी को खुल सकते हैं स्कूल (School Holiday )

आप सभी स्टूडेंट्स को बता दें कि नर्सरी क्लास से लेकर आठवीं तक के स्कूल अब 15 जनवरी सोमवार से खुल सकते हैं । अभी स्कूलों को 13 जनवरी तक के लिए बंद किए गए हैं जबकि 14 जनवरी रविवार होने के कारण सभी स्कूल बंद रहेंगे । ऐसे में 15 जनवरी को ही स्कूलों को फिर से खोलने की उम्मीद है।

हालांकि स्कूल तभी खुले जाएंगे जब मौसम सामान्य अवस्था में होंगे अगर ठंड और कोहरे का असर बढ़ाते हैं । तो फिर से स्कूलों की छुट्टी आगे की तारीखों के लिए बढ़ाया जा सकता है।

स्कूल टाइमिंग में बदलाव (School Holiday)

आपको बता दें कि गौतम बुद्ध नगर के जिले के अंतर्गत आने वाले 9वीं से 12वीं तक के सभी स्कूलों के टाइमिंग में बदलाव किए गए हैं। अब नवमी से लेकर 12वीं तक के स्कूल सुबह 10:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक ही संचालित किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें >>>>

Driving Licence New Rules : केंद्र सरकार ने रातों-रात अचानक ड्राइविंग लाइसेंस के नियम में किया बदलाव, देखे पूरी खबर।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।
%d