School Holiday : 22 जनवरी को यूपी के सभी स्कूल कॉलेज रहेंगे बंद सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान

School Holiday :

अगर आप भी उत्तर प्रदेश के निवासी हैं तो आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के सभी जिला अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को 22 जनवरी 2024 को छुट्टी की घोषणा करने का निर्देश जारी किए हैं। इस दिन राज्य के सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का ऐलान किए हैं। इस ऐलान के अनुसार 22 जनवरी को सभी सरकारी निजी और अनुदान प्राप्त स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे । साथ ही शराब की दुकान भी उसे दिन बंद रहेंगे।

यह आदेश सभी स्कूलों और कॉलेजों को भेज दिए गए हैं। स्कूलों और कॉलेजों को या सुनिश्चित करने का निर्देश दिए गए हैं कि 22 जनवरी को सभी कक्षाएं और उन गतिविधियों बंद रहेंगे अप स्कूल की छुट्टी के बारे में भी किसी भी भारत में या प्रश्न के लिए माता-पिता और छात्र स्कूल और कॉलेज प्रशासन से संपर्क कर सकते हैं।

School Holiday :

आपको बता दें कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या स्थित राम मंदिर में रामलाल प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किए जाएंगे इस कार्यक्रम के लिए भारत के प्रधानमंत्री राष्ट्रपति मुख्यमंत्री राज्यपाल और दुनिया भर के गणमन व्यक्ति शहर में उपस्थित होने वाले हैं । पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा अभिषेक के बाद राम मंदिर भक्तों के लिए खोल दिए जाएंगे प्राण प्रतिष्ठा समारोह मंदिर के गर्भ गृह में भगवान राम की मूर्ति की स्थापना का प्रतीक होंगे।

जाने कब होंगे रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा (School Holiday )

आपको बता दें कि श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में 70 एकड़ भूमि पर बने भव्य राम मंदिर में रामलाल की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को होने हैं। ऐसे में प्राण प्रतिष्ठा के लिए शुभ मुहूर्त क्षण 84 सेंकड़ का मात्र होंगे। जो 12: 8 सेकंड से 12:32 सेकंड तक होंगे प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य यजमान होंगे।

यूपी के ठंड के चलते स्कूलों में छुट्टियां (School Holiday )

प्रयागराज, गोरखपुर, नोएडा ,गाजियाबाद ,अलीगढ़, आगरा, मथुरा , लखनऊ

येभी ढ़ें >>>> School Open : कल से खुलेंगे इन राज्यों में स्कूल, बदल गया टाइमिंग, जारी हुआ नया आदेश।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

%d