RBI Paytm News : पेटीएम पर आरबीआई का बड़ा अपडेट, क्या बोले गवर्नर शक्तिकांत दास

RBI Paytm News : अगर आप भी पेटीएम का युज करते हैं तो आप सभी लोगों के लिए बहुत ही बड़ा अपडेट निकलकर आ रहा है क्या है। बड़ा अपडेट यह जानने के लिए आप सभी लोगों को नीचे दिए गए हैं पूरी खबर विस्तार से पढ़ना जरूरी है। ताकि आपको पूरी जानकारी विस्तार से पता चल सके।

RBI Paytm News :

आपको बता दें कि आरबीआई यानी कि रिजर्व बैंक आफ इंडिया ने पेटीएम के खिलाफ 31 जनवरी को बड़ा फैसला लेते हुए पेटीएम पेमेंट बैंक पर बैन लगा दिए थे। ऐसे में आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड को किसी भी कस्टमर अकाउंट प्रीपेड साधन वॉलेट और खास टेक में 29 फरवरी 2024 के बाद डिपॉजिट या टॉप अप स्वीकार नहीं करने का निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि रिजर्व बैंक आफ इंडिया ने बताए हैं कि यह नियामक करवाई पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड यानी पीपीएल के खिलाफ करवाई किए गए हैं। इससे पेटीएम ऐप पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा आपको बता दें कि आरबीआई के डिप्टी गवर्नर ओम नाथ जे ने मोतमिक जी समेत बैठक के बाद का एक स्पष्टीकरण देना है यह कार्रवाई पेटीएम पेमेंट बैंक के खिलाफ है। और इसे पेटीएम एप के साथ नहीं जोड़े जाएं।

RBI Paytm News :

आपको बता दें कि पेटीएम ऐप पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा । इसके साथ ही स्वामीनाथन जे ने पेटीएम वॉलेट के साथ दूसरे बैंको की साझेदारी करने को लेकर भी बयान दिए हैं । उन्होंने इसको लेकर कहे हैं कि यह एक व्यवसाय निर्णय है जो दूसरे बैंक पेटीएम वॉलेट के साथ साझेदारी करना चाहते है। उनको अपने निदेशक मंडल के प्राप्त नीति के अनुरूप प्रक्रिया पूरी करनी होगी ।

येभी ढ़ें >>>> Ration Card Latest News : फ्री राशन कार्ड वालों को हुआ बल्ले बल्ले , अब राशन कार्ड पर मिलेंगे दो बड़े फायदे

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

%d