Ration Card : घोटाले पर लगेंगे लगाम कोटेदार नहीं कर पाएंगे , अब घोटाला अब ऐसे मिलेंगे गेहूं और चावल

Ration Card :

अगर आपके पास में भी राशन कार्ड उपलब्ध है ।और आप हर महीने राशन लेते हैं तो आप सभी राशन कार्ड धारकों को बता दें कि राशन दुकानों पर हर महीने वितरण के समय कोटेदार राशन का घोटाला कर देते हैं। ऐसे में अब उन सभी कोटेदारों को अब लगाम लगने जा रहे हैं। इससे राशन कालाबाजारी भी कम होंगे आप सभी राशन कार्ड धारकों को बता दें कि उचित दर विक्रेता से पूरे राशन प्राप्त अब होंगे। क्योंकि कोटेदारों की दुकानों पर फरवरी माह से इलेक्ट्रॉनिक वेइंग मशीनों से राशन वितरण किए जाएंगे ।

Ration Card :

इसके बाद मशीन से जब राशन की उचित मात्रा होंगे तभी पर्ची प्राप्त होंगे यह मशीन ई – पास मशीनों से जुड़े रहेंगे। ‌ ऐसे में आपको बता दें की पूर्ति विभाग के एआरओ बीएस डोलिया ने बताएं कि ई- पास मशीनों से जुड़े रहेंगे कैबिनेट से मंजूरी भी हो चुके हैं । आपूर्ति विभाग के एआरओ बीएस डोलिया ने बताएं कि वेइंग मशीन तराजू से कनेक्ट रहेंगे इससे पारदर्शित आएंगे।

Ration Card :

आप सभी को बता दें । कि शाहजहांपुर जिले में 1347 दुकान हैं। प्रत्येक दुकान पर एक मशीन को लगाए जाएंगे जिले से 1358 में मशीनों की डिमांड भेजे गए हैं उचित दर विक्रेता की दुकानों पर सब खर्च सरकार के द्वारा किए जाएंगे । इसे घोटाला की शिकायत समाप्त हो जाएंगे । ऐसे में आपको बता दें कि जिले में अंत्योदय और धारकों को 14 किलोग्राम गेहूं और 21 किलोग्राम चावल कल 35 किलो राशन प्रति कर धारक तथा पात्र गृहस्थी का धारकों को प्रति यूनिट 02 किलोग्राम गेहूं 03 किलो चावल कल 5 किलो राशन निशुल्क वितरण किया जा रहे हैं। नगरीय क्षेत्र में 9293 5 राशन कार्ड 37 3985 लाभार्थी है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में 4789 25 राशन कार्ड धारक ,राशन कार्ड 1905808 लाभार्थी है।

येभी ढ़ें >>>>

Rajsthan Board Exam 2024 Date Sheet : राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा डेट शीट 2024, बोर्ड ने स्टूडेंट के लिए जारी किया नई घोषणा।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।
%d