Rajasthan Karmchari News : सरकारी कर्मचारियों को प्रमोशन मिलने हुए आसन, भजन लाल सरकार ने दिए यह छूट

Rajasthan Karmchari News: अगर आप भी राजस्थान के निवासी हैं तो आपको बता दें कि राजस्थान में भजनलाल सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को डीपीसी में दो वर्ष की छूट दिए हैं । इसके अलावा कार्मिकों को वेतन और जीपीएफ संबंधित सूचनाओं और विवरण मोबाइल ऐप के माध्यम से ऑनलाइन उपलब्ध कराए जाएंगे । इसके अलावा रिटायरमेंट के बाद कर्मियों को किसी प्रकार की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए रिटायरमेंट के दिन ही पेंशन और सभी तरह के परिणाम दिया जाएगा। ऐसे में आपको बता दे कि वित्त मंत्री दिया कुमारी ने अंतिम बजट में या घोषणा किए हैं कि जल्द ही कार्मिक की विभाग आदेश जारी करेंगे। आपको बता दें कि सरकार के इस निर्णय से कर्मचारियों को पद की रास्ता आसान हो गए हैं।

Rajasthan Karmchari News : पहले दिए थे शिक्षकों को पद का तोहफा

आपको बता दें कि इससे पहले सरकार ने शिक्षकों को पद तोहफा दिए थे । नियमों में संशोधन से प्रधानाचार्य के पदों पर प्रमोशन के लिए शिथिलता के साथ ही लेक्चरर्स के पदों पर 3 सालों से पेंडिंग पड़ा का रास्ता साफ हो गए हैं। इससे सीनियर सेकेंडरी के विद्यार्थियों को जल्द ही व्याख्याता मिलने की उम्मीद बंधी है । असल में शिक्षा विभाग में राज्य सरकार द्वारा 3 अगस्त 2021 को नए शिक्षा सेवा नियम जारी कर लेक्चर के पदों पर प्रमोशन के लिए ग्रेजुएशन के सब्जेक्ट्स में से किसी एक विषय में पीजी करने वाले को ही पद के लिए पात्र माना गया था । लेकिन यह शर्त सीधी भर्ती में नहीं रखे गए थे।

Rajasthan Karmchari News

आपको बता दें कि शिक्षक यूनियनों द्वारा किए जाने और कोर्ट में वादा बन जाने के बाद राज्य की सरकार द्वारा नियमों में संशोधन की प्रक्रिया शुरू किए गए थे। मगर विधानसभा चुनाव से पहले ही संशोधन का प्रोसेस पूरा होने का आचार संहिता लग गए और उन अध्यापकों को व्याख्याता पद पर पदनती का पत्र मान लिया है। जिन्होंने 3 अगस्त 2021 तक स्नातक के अलावा किसी दूसरे सब्जेक्ट में ग किए हैं।

येभी ढ़ें >>>> Paytm Crisis : पेटीएम को बचाने के लिए आगे आए छोटे बिजनेसमैन, कंपनी ने सेवाएं जारी रखने का दिए भरोसा

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।