Rajasthan Bijali Bil Mafi Yojan 2024 : राजस्थान सीएम का बड़ा ऐलान , अब राजस्थान में 100 यूनिट बिजली फ्री देंगे सरकार , 200 यूनिट तक फिक्स चार्ज भी माफ

Rajasthan Bijali Bil Mafi Yojan 2024 :

अगर आप भी राजस्थान के निवासी हैं। तो आप सभी लोगों को बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री ने बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी राहत देते हुए हर महीने राज्य में 100 यूनिट प्रतिमा तक बिजली उपयोग करने वाले लोगों के लिए बिजली बिल फ्री करने की घोषणा किए गए हैं। इसके साथ ही 100 यूनिट से ज्यादा बिजली का इस्तेमाल करने वाले लोगों को भी पहले 100 यूनिट बिजली मुक्त देने का बड़ा ऐलान किए हैं। ऐसे में आप सभी लोगों को बता दें कि सीएम ने 15 जनवरी रात मे ट्वीट कर इसके बारे में जानकारी दिए हैं।

200 यूनिट तक फिक्स चार्ज माफ किए जाएंगे (Rajasthan Bijali Bil Mafi Yojan 2024 ) 

आपको बता दें कि राजस्थान सीएम ने ट्विटर पर लिखे हैं कि हर महीने 100 यूनिट तक बिजली उपयोग करने वाले वर्ग के परिवारों को पहले 100 यूनिट बिजली मुक्त दिए जाएंगे। यानी कीतने भी बिल क्यों ना आए पहले 100 यूनिट का कोई भी शुल्क नहीं देने होंगे। ऐसे में मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर बताएं कि खासकर मध्यम वर्ग के लोगों को ध्यान में रखते हुए 200 यूनिट प्रतिमाह तक बिजली उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं को पहले 100 यूनिट बिजली निशुल्क देने के साथ 200 यूनिट तक के फिक्स चार्ज फ्यूल सरचार्ज और तमाम अन्य शुल्क माफ किए जाएंग। इनका भुगतान राज्य सरकार करेंगे।

100 यूनिट बिजली फ्री देंगे राज्य सरकार (Rajasthan Bijali Bil Mafi Yojan 2024 ) 

आपको बता दें कि राजस्थान सीएम ने आगे लिखे ‌ की महंगाई राहत शिवीरो को अवलोकन और जनता से बात करने पर फीडबैक आया कि बिजली बिलों में मिलने वाले स्लैबबार छूट में थोड़ा बदलाव किए जाएंगे ।आपको बता दें कि दिसंबर महीने में बिजली बिलों में आए फ्यूल को लेकर भी सरचार्ज को लेकर भी जनता से फीडबैक मिले जिसके आधार पर बड़ा फैसला किए गए हैं। इससे पहले सीएम ने ट्वीट कर कहे थे कि वह रात में प्रदेश वासियों के लिए एक बड़ी राहत की घोषणा करेंगे।

ऐसे में आपको बता दें कि सीएम ने 2024 के बजट के बाद मुख्यमंत्री निशुल्क बिजली योजना के तहत घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट तक उपयोग करने पर बिजली निशुल्क करने की घोषणा किए हैं । यह योजना बजट के बाद प्रभावि होंगे आपको बता दें कि राजस्थान सरकार के इस फैसले से एक पॉइंट 10 करोड़ से ज्यादा लोगों को फायदा होंगे।

ये भी पढ़े >>> 

Rajsthan BJP Sarkari Yojana 2024 : राजस्थान बीजेपी सरकार योजना 2024, राजस्थान में कौन सी नई सरकारी योजना शुरू होगा और कौन सा योजना बंद होगा।

Ration Card New Rules 2024 : बजट 2024 से पहले राजस्थान राशन कार्ड धारकों को मिला बड़ा खुशखबरी, जान लीजिए यह नियम।

सरकार की क्या है घोषणा (Rajasthan Bijali Bil Mafi Yojan 2024 ) 

आपको बता दें कि 100 यूनिट प्रति माह तक बिजली उपयोग वालों का बिजली बिल सुन होंगे उन्होंने बताया कि पूर्ववत कोई बिल नहीं देने होंगे।

100 यूनीट प्रतिमाह से ज्यादा उपयोग करने वाले वर्ग के परिवारों को भी पहले 100 यूनिट बिजली फ्री दिए जाएंगे। यानी कितना भी बिल क्यों ना आए पहले 100 यूनिट का कोई भी विद्युत शुल्क नहीं देने होंगे।

आपको बता दें कि खासकर मध्यम वर्ग के लोगों को ध्यान में रखते हुए 200 यूनिट प्रतिमाह तक बिजली उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं को पहले 100 यूनिट बिजली फ्री के साथ 200 यूनिट तक के स्थायी शुल्क फ्यूल सरचार्ज एवं तमाम और शुल्क माफ किए जाएंगे और इनका भुगतान राज सरकार करेंगे।

Rajasthan Bijali Bil Mafi Yojan 2024 : 

आप सभी लोगों को बता दें कि यह योजना का शुरुआत पूर्व सीएम गहलोत सरकार के द्वारा शुरू किया गया था।जो अब यह योजना मुख्यमंत्री भजनलाल के नेतृत्व में चलाया जा रहा है।

Apply  Click Here
Official Website  Click Here 

 

येभी ढ़ें >>>>

UP Bijli Bill Mafi Yojana 2024 : उत्तर प्रदेश निवासी को एक बार फिर मिलेगा बिजली बिल में छूट का मौका, देखें पूरी अपडेट्स।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

 

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।
%d