Pm Kisan Yojan Refund : यूपी के 2000 से ज्यादा किसान भाइयों को लगा झटका ,अब वापस करने होंगे सम्मान निधि ,नहीं तो होंगे रिकवरी, जाने वजह

Pm Kisan Yojan Refund :

यूपी के बदायूं जिले के 2000 से अधिक किसानों को बड़े झटके लगे हैं इन किसानों ने अब प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि हासिल कर लिए हैं जो वापस करने होंगे समय पर किसान सम्मन निधि वापस नहीं करने पर इन लोगों के खिलाफ रिकवरी की कार्रवाई किए जाएंगे। दरअसल यह ऐसे किस है जो आयकरदाता है ऐसे किसान सम्मन निधि की श्रेणी में नहीं आते हैं। ऐसे किसानों की लिस्ट विभाग ने तैयार किए हैं इन सभी किसानों से अब सम्मान निधि की रिकवरी किए जाएंगे।

Pm Kisan Yojan Refund :

प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि के लिए जनपद के 4पॉइंट 84 लाख किस पात्र हैं इन किसानों में 2060 आयकर फाइल रिटर्न करने वाले किसानों ने पीएम किसान सम्मन निधि का लाभ ले लिए हैं। जबकि नियमअनुसार आयकरदाता किसान सम्मन निधि का लाभ नहीं ले सकते हैं । आयकरदाता किसानों द्वारा सम्मान निधि लेने की पुष्टि पीएम पोर्टल के माध्यम से प्राप्त डाटा से हुए हैं । कृषि अफसर ने पीएम पोर्टल से आयकर दाता किसने की सूची निकाल लिए हैं यह समान निधि डीडी कृषि कार्यालय से संपर्क कर डीडी एग्री कल्चर एंड फाइनेंस कंट्रोलर लखनऊ के खाते में वापस करने होंगे। डीडी कृषि मनोज कुमार ने बताए हैं कि जिन आयकरदाता किसानों ने सम्मान निधि लिए हैं वह खुद से वापस कर दें अन्यथा रिकवरी की कार्रवाई किए जाएंगे।

ये भी पढ़े >>> Up Bijli Bill Latest News : यूपी के इन किसानों को 4 महीने के लिए भी मिलेंगे बिजली कलेक्शन देने होंगे मात्रा इतने रुपए

पहले से 15वीं किस्त का लाभ (Pm Kisan Yojan Refund )

गत माह तक पीएम किसान सम्मन निधि की 15 में किस्त जारी हो चुके हैं । जो किसान आयकरदाता है इन किसानों ने पहले से लेकर 15 में किस्त तक का लाभ लिए हैं पीएम किसान सम्मन निधि गलत तरीके से लेने वाले किसान अब परेशान हैं।

ब्लॉक कमी जाएंगे किसानों के घर (Pm Kisan Yojan Refund )

अगर आयकर दाता किसान खुद से किसान सम्मन निधि वापस नहीं करते हैं। तो ब्लॉक स्तरीय कृषि कर्मचारी किसानों के घर जाएंगे। और सम्मान निधि वापस करने की प्रक्रिया पूरी पूरी करेंगे । आयकरदाता किसान सम्मन निधि वापस नहीं करते हैं तो कार्रवाई कराए जाएंगे।

Old Note Sell : अगर ये नोट है तो बेचो और कमाओ लाखों रुपए, यहाँ से बेचे ऑनलाइन

Jio ने लॉन्च किया नया स्मार्टफोन, मिलेगा मात्र 999 रुपया में, फीचर्स से होगा लैस।

Bihar Bakri Palan Yojana 2024 : जानिए क्या है नीतीश सरकार की तीन बकरी स्कीम, नए साल पर गरीब परिवारों को बकरी उपहार

Ration Card : राशन कार्ड धारकों को मिली बहुत बड़ी खुशखबरी, अब 1 जनवरी से राशन कार्ड पर नया नियम लागू।

Bihar Police Constable Exam Date 2024 : बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तरीकों का शेड्यूल, देखें रिपोर्ट्स।

Anganwadi Bharti 2024 : आंगनबाड़ी में आई 10th पास महिलाओं के लिए बंपर भर्ती, ₹32000 महीना मिलेगी सैलरी।

LPG Gas Cylinder New Rules 2024 : गैस सिलेंडर बालों के लिए खुशखबरी, 1 जनवरी से नया नियम लागू।

Jio 5G Welcome Offer 2024 : 1 जनवरी 2024 से जियो 5G वेलकम ऑफर बंद, Airtel, Jio Unlimited Free 5G Data Offer Band

ट्रेन यात्रियों को बल्ले बल्ले, अचानक रेल मंत्री ने दे दी बड़ी खुशखबरी, सभी को मिलेगा कंफर्म टिकट।

Driving Licence New Rules : सरकार ने रातों-रात अचानक ड्राइविंग लाइसेंस के नियम में किया बदलाव, देखे पूरी खबर।

Gold Price Today : सोना खरीदने वालों को बल्ले-बल्ले, अचानक दाम में हुआ भारी गिरावट जाने 10 ग्राम सोने का भाव।

Sahara India Refund Claim 2024 : सहारा इंडिया से मिलेगा अब दूसरा क़िस्त 50000 रुपया, सरकार ने किया बड़ा एलान

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।