Petrol Diesel Price : पेट्रोल और डीजल का नया रेट हुआ जारी, चेक करें आज की लेटेस्ट रेट

Petrol Diesel Price : अगर आप भी पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों से परेशान है तो आप सभी लोगों को बता दें कि आज 16 फरवरी 2024 को देश के सभी शहरों में पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं . ऐसे में आपको बता दें कि यह कीमत वैश्विक क्रूड ऑयल की कीमतों के आधार पर तय किए जाते हैं.

Petrol Diesel Price : जानिए पेट्रोल और डीजल का ताजा प्राइस

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किए हैं ऐसे में ब्रेट क्रूड का रेट आज 16 फरवरी को 82.77 डॉलर प्रति वायरल है वही WTI क्रूड 78.06 प्रति बैरल ट्रेंड कर रहे हैं. ऐसे में इसी बीच भारतीय वाइल्ड मार्केटिंग कंपनियों ने हर रोज की तरह आज के लिए वाहन ईंधन पेट्रोल और डीजल के रेट अपडेट कर दिए गए हैं आपको बता दें कि राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुए हैं.

Petrol Diesel Price : जानिए दिल्ली एवं मुंबई में कैसे बिक रहे हैं पेट्रोल और डीजल

आपको बता दें कि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक दिल्ली से लेकर मुंबई और कोलकाता से लेकर चेन्नई तक देश के सभी शहरों में पेट्रोल के भाव स्थिर बताई जा रहा है.

  • ऐसे में आपको बता दें कि दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 96 . 72 रुपए इधर से बिक रहे हैं और वहीं डीजल 89. 62 रुपए की लीटर की दर से बिक रहे हैं.
  • और वही मुंबई में पेट्रोल की बात करें तो पेट्रोल 106.31 प्रति लीटर की दर से और डीजल 94. 27 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहे हैं.
  • और वही चेन्नई की बात करें तो चेन्नई में पेट्रोल 102.63 प्रति लीटर की दर से और डीजल 94 पॉइंट 24 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहे हैं.
  • और वही कोलकाता की बात करें तो कोलकाता में पेट्रोल 106.3 रुपए प्रति लीटर और डीजल 92.76 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहे हैं.
  • गुरुग्राम में पेट्रोल 86.84 प्रति लीटर और डीजल 89.96 प्रति लीटर के दर से बिक रहे हैं.
  • चंडीगढ़ में 96.20 रुपए पेट्रोल और 84 पॉइंट ₹26 डीजल बिक रहे हैं.

येभी ढ़ें >>>> Indian Railway New Rule : ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को हुआ बल्ले बल्ले , अब बिना रिजर्वेशन के स्लीपर में कर सकेंगे सफर, जानिए नया नियम

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।