Pension News : कर्मचारियों को हुआ बल्ले बल्ले अब खाते में जल्द बढ़कर आएंगे पेंशन की रकम , सरकार का बड़ा फैसला

Pension News : अगर आप भी सरकारी कर्मचारी हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता है। आपको बता दें कि राज सरकार के बाद उड़ीसा सरकार ने पेंशन धारकों को काफी बड़ा तोहफा दिए हैं। ऐसे में आपको बता दें कि सरकार ने सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत पेंशनरों की पेश में₹500 की बढ़ोतरी किए हैं। इसके तहत अब पेंशन धारकों को हर महीने ₹1400 प्राप्त होगा इस बढ़ी हुई पेंशन के लिए राज्य सरकार सालाना 3683 करोड रुपए का खर्च कराएंगे।

Pension News : पेंशन का पैसा फरवरी महीने में बढ़कर आएंगे

आपको बता दें कि असल में उड़ीसा के सीएम नवीन पटनायक ने मधु बाबू पेंशन योजना के तहत लाभार्थियों को हर महीने ₹500 की बढ़ोतरी का ऐलान किए हैं । सीएम कार्यालय द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज में कह गए हैं कि पेंशन में इजाफे के साथ में स्कीम के तहत लाभार्थियों को मिनिमम ₹1000 हर महीने पेंशन मिलेंगे और यह फरवरी से लागू होगी। लाभार्थियों को फरवरी की पेंशन का पेमेंट 20 से 25 फरवरी के बीच किए जाएंगे।

Pension News : ₹1400 आएंगे खाते में

आपको बता दें कि इस समय मधु बाबू पेंशन योजना और राष्ट्रीय सामाजिक मदद कार्यक्रम के लाभार्थियों को मिनिमम 700 से ₹900 हर महीने मिलते हैं जिनका ₹700 मिलते हैं । उनको ₹12000 और जिनको ₹900 मिलते हैं उनको ₹14000 मिलते हैं । ऐसे में लाभार्थियों को इस वर्ष फरवरी के महीने से बड़ी दर पर पेंशन मिलेंगे। वहीं राष्ट्रीय सामाजिक मदद कार्यक्रम के लोगों के खाते में 500 – 500 जमा करने का भी निर्देश दिए गए हैं।

Pension News : पेंशनरों के संख्या में बढ़ोतरी

आपको बता दें कि बीते साल अगस्त महीने में 4.13 लाख की बढ़ोतरी के बाद कुल 36.75 लाख लोगों को योजना का लाभ मिल रहे हैं। आपको बता दें कि 6 फरवरी को कम ने मधु बाबू पेंशन स्कीम के तहत 4 लाख और लाभार्थियों को और शामिल करने की मंजूरी दिए हैं । बढ़ोतरी के साथ एमबीपीवाई के तहत लोगों की कुल संख्या 32.75 लाख से बढ़कर 36.75 लाख हो गए हैं और राज्य सरकार को हर महीने 190. 20 करोड रुपए का खर्च आएंगे

येभी ढ़ें >>>> Rajasthan Karmchari News : सरकारी कर्मचारियों को प्रमोशन मिलने हुए आसन, भजन लाल सरकार ने दिए यह छूट

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।