Bihar Government Scheme : इंजीनियरिंग करने वाले स्टूडेंट को हुआ बल्ले बल्ले , अब सभी स्टूडेंट को बिहार सरकार देंगे 10 हजार की राशि

Bihar Government New Scheme : अगर आप भी इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं । तो आपको बता दें कि बिहार सरकार इंजीनियरिंग स्टूडेंट को₹10000 की राशि देने का फैसला किए हैं। ऐसे में सभी सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों को बीटेक के सातमें सेमेस्टर में प्रोत्साहन राशि मिलेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बिहार कैबिनेट की बैठक में 14 एजेंट पर मोहर लगाई हैं।

आपको बता दे कि नीतीश कैबिनेट में 2165 पंचायत सरकार भावनाओं के निर्माण की योजना को भी मंजूरी दिए हैं । इस पर 60 10 करोड रुपए की लागत आएंगे ऐसे में बिहार में एनडीए सरकार के गठन के बाद या दूसरी कैबिनेट बैठक है और मंत्रिमंडल बंटवारे के बाद यह पहली बैठक है । पिछली कैबिनेट बैठक में चार संतों पर मोहर लगाए थे।

Bihar Government Scheme :

आपको बता दे की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में राज्य कैबिनेट की बैठक मंगलवार सुबह 11:30 बजे शुरू हुए हैं। बैठक करीब डेढ़ घंटे तक चले और कहीं हम संतों पर मोहर लगाएं। राज्य कैबिनेट के एनआईटी में एक पारदर्शित केंद्र भवन के निर्माण को मंजूरी दिए हैं । इसकी लागत 47.76 करोड रुपए होंगे।

इसके अलावा विज्ञान प्रौद्योगिकी और तकनीक शिक्षा विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय में सीधी भर्ती के लिए 2022 में जारी विज्ञापन के लिए परीक्षा शुल्क माफ कर दिए गए हैं। इससे 34 677 आवेदकों कोफायदा होंगे बैठक में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिंह समेत और मंत्री मौजूद थे।

Bihar Government Scheme :

आपको बता दें कि जनवरी में बिहार में एनडीए की सरकार बने थे ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ दो डिप्टी सीएम और 6 अन्य मंत्री भी थे । नए मंत्रियों को हाल ही में विभागों का बंटवारा कर दिए गए हैं जल्दी कैबिनेट विस्तार होगा। इसके बाद कैबिनेट में और मंत्रियों को शामिल किए जाएंगे।

येभी पढ़ें >>>>  Bank Closed : भारत का चर्चित बैंक हुआ बंद, लोगों का पैसा डूबने से मचा हाहाकार, देखें पूरी जानकारी।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।
%d