Bihar Board Latest News 2024: बिहार बोर्ड परीक्षा नहीं दे पाएंगे ,सेंटअप में 66000 फेल हुए छात्र , एडमिट कार्ड भी नहीं दिया गया

Bihar Board Latest News 2024:

बीएसईबी बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर सेंटर परीक्षा में इस बार 66000 छात्र फेल हो गए हैं अब यह छात्र बोर्ड परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे । बिहार बोर्ड ने इंटर प्रयोगिक परीक्षा का प्रवेश पत्र इन छात्रों के लिए जारी नहीं किए हैं। वहीं सैद्धांतिक परीक्षा का भी प्रवेश पत्र जारी नहीं होंगे आपको बता दें कि बोर्ड ने पहले ही सभी डीईओ के माध्यम से सभी स्कूलों को इसकी सूचना दे दिए थे मैट्रिक इंटर की सेंटर परीक्षा में उपस्थित होने और उसमें पास करने जरूरी है परीक्षा के बाद सभी स्कूलों से उपस्थित और उत्तीण छात्र-छात्राओं की संख्या मांगे गए थे । इसमें लगभग 20000 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हुए हैं मालूम हो कि सेंटअप परीक्षा में फेल विद्यार्थियों में हर जिले के विद्यार्थी शामिल हैं।

Bihar Board Latest News 2024 :
Bihar Board Latest News 2024 :

Bihar Board Latest News 2024:

उत्क्रमित स्कूलों के 5000 विद्यार्थियों फेल राज्य भर में 5000 उत्क्रमित स्कूल हैं। इन स्कूलों से लगभग 10000 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे जिन में 5000 फेल हो गए हैं। आपको बता दें कि राज्य के 10543 स्कूलों के 13 लाख से अधिक – छात्र इंटर परीक्षा में शामिल हो रहे हैं वहीं 16 लाख विद्यार्थी मैट्रिक परीक्षा में इस वर्ष शामिल हो रहे हैं। पटना के डीईओ अमित कुमार ने बताए हैं कि इस बार पटना जिले से सेंटर परीक्षा में 7000 छात्र ,छात्राएं फेल हो गए हैं। अब यह छात्र बोर्ड परीक्षा में शामिल नहीं हूं सकेंगे इसकी सूचना बिहार बोर्ड ने पहले दिए थे।

ये भी पढ़े >>>  Bharat Rise : अब केंद्र सरकार बेचेंगे चावल, सिर्फ ₹25 किलो जानिए कहां से खरीद सकते हैं आप सभी

कम अंक प्राप्त करने वालों के लिए विशेष कक्षा (Bihar Board Latest News 2024)

शिक्षा विभाग के अनुसार जिन छात्रों को सेंटर परीक्षा में कम अंक प्राप्त हुआ है। उन्हें हर दिन विशेष कक्ष उपलब्ध करवाया जा रहा है हर स्कूल में 3:30 से 5:00 तक विशेष कक्षाएं चल रहे हैं मालूम हो कि सेंट अप की परीक्षा में सबसे खराब रिजल्ट उत्क्रमित स्कूलों का ही रहा है।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।
%d