Bank Closed : आज से यह बैंक हुआ बंद अगर आपका भी इस बैंक में खाता है, तो पढ़े पूरी जानकारी विस्तार से

Bank Closed : अगर आपका भी इस बैंक में खाता है तो ऐसे में आप जान लीजिए कि आरबीआई ने इस बैंक का लाइसेंस पूरी तरह से रद कर दिए हैं और इस बैंक में अगर खाता उपलब्ध है तो आपका पैसा भी डूबने वाला है । उसको तो ऐसे में लिए जानते हैं कि आखिरकार आरबीआई के द्वारा किस बैंक का लाइसेंस रद कर के बंद कर दिया गया है। ऐसे में अगर आपका या आपके परिवार के किसी भी सदस्य का किसी भी बैंक में खाता है तो यह खबर को अंत तक पढ़ते रहे ताकि हो सकता है कि अगर आपका भी इस बैंक में खाता है तो आपको भी दिक्कत हो सकती है तो चलिए इस खबर के बारे में जानते हैं पूरी जानकारी विस्तार से ।

Bank Closed :

आप सभी लोगों को बता दें कि आरबीआई ने ये काहे है कि बैंक अकाउंट होल्डर का पैसा वापस करने की स्थिति में नहीं है। यदि बैंक को आगे काम करने को दिया गया तो लोगों को भारी नुकसान हो सकता है । दरअसल आपको बता दें कि आरबीआई के द्वारा एक और बैंक का लाइसेंस पूरी तरह से रद कर दिया गया है। जिसका नोटिफिकेशन 6 फरवरी 2024 को आरबीआई ने जारी किए थे और सुबह-सुबह ही इस बैंक की लाइसेंस को रद कर इसे बंद कर दिया गया।

Bank Closed :

आपको बता दें कि यह कार्यवाही महाराष्ट्र के जयप्रकाश नारायण नगरी सहकारी बैंक बसमत नगर पर की गई है। ऐसे में आपको बता दें की केंद्रीय बैंक का कहना है कि इस बैंक की फाइनेंसियल स्थिति सही नहीं थी और इसी कारण से आरबीआई ने इस बैंक की लाइसेंस आज रद किए हैं। यह पिछले कई सालों से बैंक का उल्लंघन कर रहा था ।और इसी के मध्य नजर रखते हुए आज आरबीआई के द्वारा इस बैंक का लाइसेंस पूरी तरह से रद कर दिया गया है और बात रही की अगर आपका भी पैसा इस बैंक में जमा था तो ऐसे में आप जान लीजिए की इस बैंक से आपका सिर्फ और सिर्फ 5 लख रुपए तक ही निकल पाएगा और अगर आपका पैसा ₹10 लाख से ज्यादा था तो आपका इस बैंक से केवल ₹5 लाख तक ही निकल पाएगा।

येभी ढ़ें >>>> Ladli Bahna Bijli Bill Mafi Yojana 2024 : लाडली बहनो को अब आएंगे सिर्फ ₹100 बिजली बिल , यहां देखें पूरी जानकारी विस्तार से

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।
%d