Anganbadi Bharti 2024: आंगनवाड़ी मे निकली बंपर भर्ती आठवीं, दसवीं पास के लिए बिना परीक्षा भर्ती जल्द करें अपना आवेदन

Anganbadi Bharti 2024:

आंगनवाड़ी में जो भी महिलाएं नौकरी करने के लिए इच्छुक है। उनके लिए एक बड़ी खबर निकलकर आ रही है आप सभी को बता दें कि यूपी में आंगनवाड़ी विभाग में लगभग 6000 से ज्यादा पदों के लिए भर्ती की नोटिफिकेशन जारी हुए हैं।ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में अपना आवेदन करने के लिए इच्छुक है। तो वह हमारे इस खबर के माध्यम से जानकारी को जानकर इस भर्ती में अपना आवेदन करें और इस नौकरी के लिए अप्लाई करें।

इतने पदों पर किए जा रहे हैं भर्तीयां Anganbadi Bharti 2024:

जो भी उम्मीदवार इस भारती के लिए आवेदन करने के लिए तैयार हैं तो वह जल्दी से अपनी इस भर्ती में आवेदन कर लें। तो हम आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि लगभग 6000 पदों पर भारती के लिए विभाग ने नोटिफिकेशन जारी किए हैं । जिसके लिए जो आवेदन की प्रक्रिया है वह भी शुरू हो गए हैं जो लोग अपना एप्लीकेशन फॉर्म जमा करना चाहते हैं । उनके लिए अनिवार्य है कि वह 12 जनवरी 2024 तक अपना आवेदन फॉर्म भर दे ।क्योंकि उसके बाद कोई भी आवेद स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए अनिवार्य है शैक्षणिक योग्यता Anganbadi Bharti 2024:

अगर आप आंगनवाड़ी नौकरी पाने के लिए इच्छुक हैं। तो हम आपको बता दें कि विभाग ने इसमें शैक्षणिक योग्यता भी तय किए हैं जानकारी के लिए बता दें की आठवीं पास और दसवीं पास तो अनिवार्य है। और इसके साथ आपको 4 साल का एक्सपीरियंस भी होने अनिवार्य है। तभी आप इस भारती के लिए अपना आवेदन फॉर्म भर सकेंगे।

ये भी पढ़े >>> Free Silai Machine Yojna 2024 : महिलाओं के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, अब मुफ्त में सिलाई मशीन मिलना हुआ आसान, ऐसे करें आवेदन

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए क्या होनी चाहिए आयु सीमा Anganbadi Bharti 2024:

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए यदि आप अपना आवेदन करने चाहते हैं । तो हम आपको बता दें कि आपकी उम्र कम से कम 21 वर्ष तक होने चाहिए तभी आवेदन के लिए आप आवेदन कर पाएंगे और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित किए गए हैं। ऐसे में जो लोग किसी विशेष वर्ग से संबंध रखते हैं । उन्हें आयु सीमा में भी छूट सरकार के निर्देश अनुसार प्रदान किए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए आप इसकी ऑफिशल वेबसाइट से पता कर सकते हैं।

क्या होने चाहिए चयन प्रक्रिया Anganbadi Bharti 2024:

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार को किसी भी तरह से परीक्षा से होकर नही गुजरना पड़ेगा इसके लिए विभाग ने नोटिस भी जारी किए हैं कि ऐसे में आंगनवाड़ी वैकेंसी के लिए जो चयन प्रक्रिया होंगे इसका आयोजन बिना परीक्षा के ही करवाए जाएंगे।

इस तरह से करें अपना आवेदन Anganbadi Bharti 2024:

हम आप सभी को बता दें कि आपको आवेदन प्रक्रिया किस तरह से करने होंगे। आपको सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जहां पर आपको होम पेज पर लिंक मिलेंगे जी लिंक पर क्लिक करने होंगे। क्लिक करते ही आपके सामने आंगनबाड़ी का ऑप्शन सामने आ जाएंगे। जिस पर क्लिक करना लिंक करने के बाद आपको अपनी सारी जानकारी को भरना होगा। और इसके साथ अपने दस्तावेजों को अपलोड करते हुए। और अपनी कैटेगरी वाइज के अनुसार भुगतान शुल्क कटवा कर इस प्रकार आप सबमिट बटन पर क्लिक कर दें। इस प्रकार आपका आंगनवाड़ी में आवेदन हो जाएंगे।

Apply Form  Click Here 
Official  Click Here
Join Telegram Click Here
Join Whatsapp Gropu  Click Here  

 

Anganwadi Bharti 2024 : आंगनवाड़ी मे निकली बंपर भर्तियां अब बिना परीक्षा के ले सकेंगे नौकरी जाने पूरा प्रोसेस

RTO New Rules : गाड़ी चलाने वाले लोग तुरंत ध्यान दें, 10 जनवरी से बदल जाएगा नियम, भरना होगा मोटा चालान।

Note sell 2024 : 2000 के नोट को बेचकर दूर कर सकते हैं गरीबी तुरंत बिकेंगे फोटो भेजें यहां

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment