Anganwadi Bharti 2024 : आंगनवाड़ी मे निकली बंपर भर्तियां अब बिना परीक्षा के ले सकेंगे नौकरी जाने पूरा प्रोसेस

Anganwadi Bharti 2024 :

आंगनबाड़ी भर्ती में आवेदन करने वाले महिलाओं के आज हम इस खबर के माध्यम से आपको एक खुशखबरी बताने वाले हैं जिन महिलाओं को आंगनबाड़ी भर्ती का लंबे समय से इंतजार बेसब्री से था उनका इंतजार आप खत्म होने वाले हैं क्योंकि आंगनबाड़ी भर्ती के लिए 6000 पदों की अधिसूचना जारी किए गए हैं ‌‌ ऐसे में आपको बता दें कि आंगनबाड़ी भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुके हैं

आंगनबाड़ी भर्ती में आवेदन करने वाले जो भी इच्छुक महिलाएं के लिए आज किया खबर बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि आंगनबाड़ी भर्ती के लिए जो योग्य महिलाएं और इच्छुक महिलाएं हैं वह जल्द से जल्द भारतीय हेतु आवेदन कारण क्योंकि आंगनबाड़ी भर्ती के आवेदन की अंतिम तिथि 12 जनवरी तक ही रखे गए हैं जिसमें अब बहुत कम समय बच्चे हैं इसलिए जितना हो सके उतने जल्द आवेदन करने ताकि बाद में आपको कोई समस्या इस फॉर्म को भरने में सामना न करना पड़े

Anganwadi Bharti 2024 :

आप सभी को बता दें कि आंगनबाड़ी भर्ती है तो बहुत से योग्य महिलाओं ने आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दिए हैं। तो आप क्यों देर कर रहे हैं अगर आप भी योग्य हैं ।तो आवेदन बिना कोई देर लगाई जल्द करवा ले ऐसे में आप सभी को बता दे की आंगनबाड़ी भर्ती हेतु परीक्षा से संबंधित कोई भी चिंता ना करें। क्योंकि आंगनबाड़ी भर्ती के लिए किसी भी प्रकार की कोई परीक्षा का आयोजन नहीं किए जाने है।

आपको बता दें कि आंगनबाड़ी भर्ती से संबंधित की सभी प्रकार की जानकारी आज की खबर के माध्यम से आप तक उपलब्ध कर दिए जाएंगे । अगर आप भी इस खबर में दी हुई सभी जानकारी का पालन करते हैं । तो आप आसानी से आंगनबाड़ी का आवेदन कर सकते हैं। इसीलिए आप इस खबर को ध्यान से पढ़े ताकि आपको कोई भी जानकारी आपसे छूट न जाए।

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा (Anganwadi Bharti 2024 )

आप सभी को बता दें कि आंगनबाड़ी में होने वाली भर्तियों में महिलाओं को उम्र भी निर्धारित किए जाते हैं । जिसके तहत उन महिलाओं को आंगनवाड़ी में चयन किए जाते हैं। वे सभी महिलाएं जो 21 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक की है । केवल वहीं महिलाएं ही आंगनबाड़ी भर्ती हेतु आवेदन कर सकते हैं‌। और अगर किसी वर्ग की महिलाओं को सरकारी नियम से तहत उम्र सीमा कुछ छूट दिए जाते हैं । तो ऐसे में वह महिलाएं भी आवेदन कर सकते हैं । आंगनबाड़ी भर्ती का संचालन पूर्ण रूप से निशुल्क हो रहे हैं । ऐसे में आप जल्दी आवेदन करें और बिना परीक्षा दिए आप इस नौकरी पाए।

आंगनबाड़ी भर्ती हेतु चयन प्रक्रिया एवं आवेदन शुल्क(Anganwadi Bharti 2024 )

आंगनवाड़ी में भर्ती हेतु आवेदन करने वाले महिलाओं को किसी भी प्रकार की परीक्षा नहीं देने होंगे। महिलाओं की भर्ती बिना किसी परीक्षा के होंगे। और साथ ही आवेदन करने वाले महिलाओं की आवेदन करने के कोई पैसे नहीं देने होंगे। यह एक ‌ पूर्णत: का निशुल्क होंगे जिसमें आपका कोई पैसे नहीं‌ लगेंगे।

आंगनबाड़ी भर्ती में आवेदन के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट(Anganwadi Bharti 2024 )

आंगनबाड़ी भर्ती में आवेदन करने वाले महिलाओं को कुछ आवश्यक डॉक्यूमेंट की जरूरी होते हैं जो निम्न है

आधार कार्ड आय प्रमाण पत्र, राशन कार्ड, दसवीं की अंकसूची, 12वीं के अंक सूची, और प्रमाण पत्र निवास, प्रमाण पत्र मोबाइल नंबर , जाति प्रमाण पत्र ,पासवर्ड साइज फोटो

ये भी पढ़े >>> Anganwadi Latest News : आंगनबाड़ी ग्रेजुवेटी मामले में राज्य सरकार की याचिका हुआ खारिज, आंगनवाड़ी वेतन की हकदार

आंगनबाड़ी भारतीय हेतु दिशा निर्देश(Anganwadi Bharti 2024 )

आपको बता दें कि जो भी महिला आंगनबाड़ी भारतीय हेतु आवेदन करने चाहते हैं उनका ग्राम पंचायत की स्थानीय निवासी होने चाहिए।

आवेदन करने वाले महिला के घर शौचालय बना होना चाहिए और उसका नियंत्रण उपयोग होने का घोषणा पत्र होने चाहिए।

आवेदन करने वाले महिला को या ध्यान रखें कि आवेदन प्रक्रिया केवल तय तारीख तक की मान्य किए जाएंगे उसके बाद उनका आवेदन मन नहीं माने जाएंगे ।

आंगनबाड़ी भर्ती में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें (Anganwadi Bharti 2024 )

हम आप सभी को बता दें कि आपको आवेदन प्रक्रिया किस तरह से करने होंगे। आपको सबसे पहले इसकी आधिकारिक साइट जाना होगा। जहां पर आपको होम पेज पर लिंक मिलेंगे जी लिंक पर क्लिक करने होंगे। क्लिक करते ही आपके सामने आंगनबाड़ी का ऑप्शन सामने आ जाएंगे। जिस पर क्लिक करना लिंक करने के बाद आपको अपनी सारी जानकारी को भरना होगा। और इसके साथ अपने दस्तावेजों को अपलोड करते हुए। और अपनी कैटेगरी वाइज के अनुसार भुगतान शुल्क कटवा कर इस प्रकार आप सबमिट बटन पर क्लिक कर दें। इस प्रकार आपका आंगनवाड़ी में आवेदन हो जाएंगे।

ये भी ढ़ें >>>> Train New Rules : रेलवे यात्रियों को बल्ले-बल्ले, अब ट्रेन में सफर करना हुआ आसान, देखें पूरी जानकारी

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।