Up Bijali Bill News : बिजली बकायादारो के लिए खुशखबरी मिलेगी बड़ी छूट बढ़ाई गई एक मुस्त सावधान योजना की तारीख

Up Bijali Bill News :

अगर आप भी यूपी के निवासी हैं। तो आपको बता दें कि यूपी पावर कारपोरेशन ने उत्तर प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं को राहत देते हुए एक मुस्त सावधान योजना की तारीख बढ़ा दिए हैं । पहले यह योजना 8 नवंबर से 31 दिसंबर तक के लिए चलाए गए थे। अब बिजली के बकायादार उपभोक्ताओं ने इस योजना का लाभ लेने के लिए काफी उत्साह दिखे हैं। योजना के प्रति विद्युत उपभोक्ताओं की रुझान को देखते हुए योजना की तारीख अब बढ़ा दिए गए हैं। समय सीमा के भीतर बिजली उपभोक्ता इसका लाभ उठा सकते है।

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने एक मुफ्त सावधान योजना के लगभग पंजीयन 26 जनवरी तक बढ़ा दिए हैं। जिसमे बकाया दर और बिजली चोरी के मामलों में नए सिरे से पंजीयन कर कर इसका अधिकतम फायदा उठा सकते हैं। इस योजना के लिए 31 दिसंबर तक ऊर्जा विभाग को एक बार 50 करोड रुपए का राजस्व प्राप्त हुए हैं । जबकि उपभोक्ताओं को 1731 करोड रुपए की छूट मिले हैं

Up Bijali Bill News :

उत्तर प्रदेश में 8 नवंबर से 31 नवंबर तक एक मुस्त सावधान योजना का आयोजन किए गए थे इस अवधि में उपभोक्ताओं ने योजना को लेकर उत्साहित दिखे हैं। पावर कारपोरेशन ने लोगों के प्रति रुझान को देखते हुए योजना की अवधि को 16 जनवरी 2024 तक बढ़ा दिए हैं इससे उपभोक्ताएं 16 जनवरी तक ओटीएस के तहत छुट का लाभ उठा सकते हैं।ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने मीडिया को दिए गए बयान में बताएं कि तीन चरणों में 31 दिसंबर तक लगभग 47 लाख से अधिक उपभोक्ताएं योजना के तहत छूट प्राप्त कर चुके हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 8 नवंबर से 31 नवंबर तक एक मुस्त सावधान योजना चलाई गई है । इस दौरान उपभोक्ताओं मे इस योजना को लेकर काफी उत्साह देख जा रहे हैं अब उपभोक्ता 16 जनवरी तक ओटीएस के तहत छूटकर लाभ ले सकेंगे ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने ‌ जारी बयान में बताएं कि तीनों चरणों में 31 दिसंबर तक करीब 47 लाख से अधिक उपभोक्ताओं ने योजना के तहत छूट प्राप्त किए हैं।

Up Bijali Bill News :

अधीक्षण अभियंता बोले 16 जनवरी तक बढ़ाया गया ओटीएस स्कीम आपको बता दें कि अधीक्षण अभियंता ने बताएं की योजना के किलोवाट से अधिक भार वाले घरेलू उपभोक्ताओं को एक भुगतान के साथ किस्तों में भुगतान के दो विकल्प दिया गया है। बकाए का पूर्ण भुगतान पर 90 फ़ीसदी की छूट तीन किस्तों में भुगतान पर 80 फ़ीसदी की छूट तथा 6 किस्तों के भुगतान पर 70 फ़ीसदी की छूट मिलेंगे ।

इसके पश्चात के चरणों में दोनों विकल्पों में भुगतान पर क्रमशः 10 प्रतिशत कम की छूट मिलेंगे उन्होंने बताएं की किस्तों को नियत अवधि में जमा न करने पर 12 किस्तों के मामले में अधिकतम कल 3 डिफाल्ट की अनुमति होंगे। किसी भी उपभोक्ताओं को लगता दो डिफाल्ट की अनुमति नहीं होंगे इसी प्रकार अच्छा किस्तों के प्रकरण में केवल एक डिफाल्ट की अनुमति होंगे । तथा अच्छा किस्तों से काम के मामलों में कोई डिफाल्ट की अनुमति नहीं होंगे ।

ये भी पढ़े >>> 

UP Bijli Bill Mafi Yojana 2024 : उत्तर प्रदेश निवासी को एक बार फिर मिलेगा बिजली बिल में छूट का मौका, देखें पूरी अपडेट्स।

Bijli Bill Mafi Yojana 2024: बिजली बिल वाले लोगों को हुआ बल्ले बल्ले, सरकार ने बिजली बिल वाले लोगों को दिए 2024 में बहुत बड़ा तोहफा

Jio 5G Smartphone 2024 : जिओ ने लांच किया मात्र 1499 रुपया वाला स्मार्टफोन, 6000 mAh बैट्री वाला Jio 5G मोबाइल यहां से देखें फीचर्स।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका तथा सहयोगिनी के पद पर, वेतन 18500 मिलेगी।

Sahara India Refund Claim Online Apply Last Date 2024 : सहारा इंडिया रिफंड क्लेम का आखिरी डेट कब तक है? अब क्लेम करें या नहीं।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।