Weather Update : 5 दिनों तक भीषण ठंड के कारण होंगे मुश्किल यूपी , एमपी, राजस्थान समेत अन्य राज्यों में होंगे भीषण कोहरे ,पढ़े मौसम विभाग का ताजा अपडेट

Weather Update : अगर आप भी भारत देश के निवासी हैं । तो आपको बता दें कि देश के कई राज्यों में घने कोहरे की वजह से ट्रेन और उड़ाने देरी से चल रहे हैं जिसकी वजह से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहे हैं।

आपको बता दें कि पूरे उत्तर भारत में इस वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रहे हैं । लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है घाने कोहरे के चलते लोगों को कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करने पड़ रहे हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने नए अपडेट जारी कर दिए हैं जिसमें बताए हैं कि उत्तर भारत के राज्यों जैसे पंजाब ,हरियाणा ,राजस्थान उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ और मध्य प्रदेश में अगले 5 दोनों तक आती घना कोहरा छाए रहने की आशंका है।

Weather Update :

आपको बता दें की मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली एनसीआर में अगले 24 घंटे में गाने से आती घना कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया जा गया है। इसके साथ ही आईएमडी ने दिल्ली में आज यानी मंगलवार को येलो अलर्ट जारी किए हैं। दिन समय आसमान साफ रानी की उम्मीद जताए हैं। राजधानी में सोमवार को धूप निकलने के बाद लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिले थे।

आईएमडी के अनुसार मंगलवार यानी आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावनाएं हैं । न्यूनतम तापमान की बात करें तो यह आठ डिग्री सेल्सियस रह सकते हैं । हालांकि आज दिल्ली में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया गया है।

Weather Update :

मौसम विभाग ने जारी अपने अपडेट में बताएं कि पंजाब ,हरियाणा ,चंडीगढ़ ,उत्तर प्रदेश ,बिहार ,राजस्थान और मध्य प्रदेश के अधिकांश इलाकों में आज गाने से बहुत घना कोहरा छाए रहेंगे कोहरे के कारण रेल और सड़क के साथ ही हवाई यातायात भी बुरी तरह से प्रभावित रहेंगे।

पिछले 24 घंटे के दौरान पंजाब, हरियाणा चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में न्यूनतम तापमान 3 से 7 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेंगे सबसे कम न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दतिया ( पश्चिम मध्य प्रदेश) में दर्ज किए गए हैं।

येभी ढ़ें >>>> Birth certificate Online Apply 2024 : इस प्रकार मात्र 5 मिनट में बनवाए जन्म प्रमाण पत्र, अपनाएं यह नया तरीका।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

%d