Up Police Constable Vacancy : बोर्ड ने जिला अधिकारियों को लिखा पत्र अब 18 फरवरी को होंगे यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा

Up Police Constable Vacancy :

अगर आप भी यूपी राज्य के नागरिक हैं तो आपको बता दें कि पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे हैं । लाखों उम्मीदवारों के लिए बहुत ही अच्छी खबर निकल कर आ रही है । आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 60000 से ज्यादा कांस्टेबल भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने जा रहे हैं उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार , यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया 27 दिसंबर 2023 से होकर 16 जनवरी 2024 तक चलाया जाएगा , जबकि फीस जमा करने की आखिरी तिथि 18 जनवरी तक है।

Up Police Constable Vacancy :
Up Police Constable Vacancy :

 

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 60244 पद भर जाएगा। इन अनरक्षित के 24102 पद , ईडब्ल्यूएस के 6024पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के 16264 पद , अनुसूचित जाति के 12650 पद, और अनुसूचित जनजाति के 1204 पद, शामिल रहेंगे । इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट uppbpb. gov. in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

18 फरवरी से होंगे परीक्षा Up Police Constable Vacancy :

यूपी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा 18 फरवरी 2024 को आयोजित होने की उम्मीद जताई जा रही है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड अध्यक्ष पुलिस महानिदेशक आईपीएस रेणुका मिश्रा ने परीक्षा केंद्रो को लेकर जिला अधिकारियों को पत्र लिखे हैं।

ये भी पढ़े >>> Airtel New Recharge Plans : एयरटेल के करोड़ों यूजर्स को हर महीने ₹100 का फायदा कंपनी ने दिए गजब न्यू ईयर गिफ्ट

26 जनवरी को जिले के डीएम को भेजे गए पत्र में लिखे गए हैं कि आरक्षी नागरिक पुलिस में लगभग 6000 पदों पर भर्ती के लिए प्रेषिक की गई परीक्षा केंद्रो की दिनांक 18 फरवरी 2024 को उपलब्धता को एवं उन परीक्षा केंद्रो द्वारा उक्त परीक्षा कराई जाने के संबंध में उनकी उक्त तिथियां पर सहमति और उनका विवरण निर्धारित किए गए प्रारूप में 31 दिसंबर 2023 तक बोर्ड को उपलब्ध करने का कष्ट करें। हालांकि इससे पहले 11 फरवरी 2024 को परीक्षा के लिए परीक्षा केदो की सूची और उपलब्धता पर 28 दिसंबर तक जवाब मांगे थे।

3 साल की आयु सीमा में छूट Up Police Constable Vacancy :

यूपी पुलिस भर्ती 2023 नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने उम्मीदवारों को बड़ी राहत दी है। सरकार ने उम्मीदवारों की आयु सीमा 3 साल की छूट देने का फैसला लिए हैं जारी नोटिस के अनुसार उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी नागरिक कांस्टेबल के पदों पर सीधी भर्ती 2023 के लिए पुलिस और महिला उम्मीदवारों आयु सीमा छूट दिए जाएंगे। यह छूट सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को मिलेंगे बोर्ड द्वारा 23 दिसंबर 2023 को जारी नोटिफिकेशन में इसे संशोधित समझा जाएगा।

आवेदन शुल्क Up Police Constable Vacancy :

आवेदन शुल्क जमा करने और एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए 18 जनवरी 2024 तक समय दिए गए हैं इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन शुल्क ₹400 लगेंगे।

यहां देखें जरूरी नोटिस

यूपी पुलिस कांस्टेबल ऑफिशल वेबसाइट

आज का ताजा खबरे देखे। ……………

Ration Card : अचानक रातों-रात राशन कार्ड के नियमों में हो गया बदलाव, अब फ्री गेहूं बंद, देखें पूरी खबर।

5 Rupees Old Note Sell : ₹5 के नोट को अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बेचकर कमाए लाखों रुपए बेरोजगार युवाओं को कमाई करने का सुनहरा मौका

BPSC Result : बीपीएससी टीचर में एससी – एसटी वर्ग के 3115 विद्यार्थी पास

Holiday News : 1 जनवरी 2024 को बैंक से लेकर बाजार तक क्या-क्या रहेंगे बंद जानिए इस आर्टिकल्स में

Free Solar Rooftop Yojana : फ्री में लगवाए सोलर पैनल, 21 राज्यों में आवेदन की प्रक्रिया हुई शुरू।

Gold Price Today : सोना खरीदने वालों को मौज, जानिए आज 10 ग्राम सोने का ताजा प्राइस।

Elon Musk Starlink Internet 2024 : Elon Musk का बड़ा ऐलान, Jio और Airtel की होगी अब छुट्टी, अब मिलेगा सबसे सस्ता डाटा

Aus vs PAK : कैमरामैन जल्दी फोकस करो। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के टेस्ट मैच में अलग ही गेम खेल रहा था कपल।

Telenor Sim 4G : भारत में फिर से आया टेलीनॉर सिम, आते ही दे रहा है 4G प्लान 1 साल फ्री रिचार्ज

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

%d