Up Latest News : आय और जाति प्रमाण पत्र को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला , अधिकारियों को दंडित करने की चेतावनी भी दिए हैं

Up Latest News :

अगर आप भी उत्तर प्रदेश राज्य के नागरिक हैं। तो आप सभी लोगों को बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती के लिए आवेदन करने वालों को अंतिम तिथि से पहले अनिवार्य रूप से ईडब्ल्यूएस ,जाति और निवास प्रमाण पत्र दिया जाएगा । इसके लिए लेखपालों की रोजाना उपस्थित अनिवार्य कर दिए गए हैं। आपको बता दें कि हर जिले में इसके लिए नोडल अधिकारी भी तैनात रहेंगे ऐसे में अपार मुख्य सचिव राजस्व सुधीर गर्ग ने मंगलवार को इस संबंध में शासनादेश जा री करते हुए जिला अधिकारियों को निर्देश भेज दिए हैं कहा गया है कि यूपी पुलिस भारती की घोषणा के बाद ईडब्ल्यूएस और अन्य जाति प्रमाण पत्र मंगवाने की मांग बढे हैं।

Up Latest News :

शासन की जानकारी में आया है कि आवेदन करने वालों को प्रमाण पत्र बनवाने के लिए चक्कर लगाने पड़ रहे हैं । आवेदनों की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि हुई हैं इसीलिए दलालों के सक्रिय होने और अवैध वसूली की शिकायत भी आए हैं।

Up Latest News :

इसीलिए यूपी पुलिस भर्ती के मद्दॆनजर सभी तरह के प्रमाण पत्र को बनवाने के लिए लेखपालों की उपस्थिति रोजाना अनिवार्य किया जाएगा लेखपालों के फोन नंबर भी तहसील कार्यालय में लगाया जाएगा । आपको बता दें कि पुलिस भर्ती के आवेदन की अंतिम तिथि से पहले हर हाल में प्रमाण पत्र बनवाकर दिया जाएगा । यह सुनिश्चित किए जाएंगे कि किसी भी आवेदन से अवैध वसूली न हो पाए।

ये भी ढ़ें >>>>

Jio ग्राहक को बल्ले बल्ले, महज 395 रुपया में 3 महीने चलाएं अनलिमिटेड 5G इंटरनेट, साथ में उठाएं कॉलिंग का मजा।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।
%d