UP Bijali Bill News : कर्मचारियों ने बैठक बुलाई बिजली बोर्ड में पहली जनवरी को‌ जारी नहीं हुए वेतन और पेंशन

UP Bijali Bill News :

राज्य बिजली बोर्ड के पहले जनवरी को वेतन और पेंशन जारी नहीं हुए। कर्मचारी यूनियन ने प्रबंधन पर गुरु बंधन का आरोप लगाते हुए मंगलवार को संयुक्त संघर्ष समिति की बैठक बुला लिए थे इस बैठक में आगामी रणनीति बनाए जाएंगे 28000 पेंशन नारे और 15000 कर्मचारियों की सोमवार को दिनभर बैंक खातों पर नजर तक रहे हैं। शाम 5:00 बजे तक भी वेतन पेंशन जारी नहीं होने से कर्मचारी और पेंशनर खफा हो गए। बिजली बोर्ड के 43000 कर्मचारियों और पेंशनरों को आ जाएगी अदायगी के लिए हर महीने 200 करोड रुपए की आवश्यकता होते हैं।

UP Bijali Bill News :

आमतौर पर पुराने माह के अंतिम दिन यह नए मास्क के पहले दिन पेंशन और वेतन जारी होते रहते थे लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ । सूत्रों ने बताएं कि प्रदेश में 125 यूनिट तक घरेलू उपभोक्ताओं को दिए जाने वाली निशुल्क बिजली की एवज में सरकार की ओर से बोर्ड अक्टूबर से दिसंबर 2023 तक इंतजाम नहीं कर सके इसके चलते समय से वेतन और पेंशन जारी नहीं हो सके हैं। कर्मचारी यूनियन के महासचिव हीरालाल वर्मा ने बताएं की पहली जनवरी को वेतन और पेंशन जारी नहीं हुए हैं । मंगलवार को इस भावत संयुक्त संघर्ष समिति की बैठक बुलाए गए थे इस बैठक में आगामी रणनीति बनाए जाएंगे उधर बोर्ड के प्रबंध निर्देशक हरिकेश मीणा ने बताएं कि इस मामले को सरकार के ध्यान में लगाए जाएंगे।

ये भी पढ़े >>> Ration Card : राशन कार्ड धारकों पर टूटा मुसीबत का पहाड़, आज रात से राशन कार्ड बंद, देखे पूरी खबर

बिजली बोर्ड में वेतन पेंशन नहीं मिलने की खबर का जोड़ (UP Bijali Bill News)

सूत्रों से मुताबिक हमें पता चला है कि बिजली बोर्ड में हर महीने बिलों से होने वाले राजस्व की राशि करीब 540 करोड़ रहते हैं। इस राशि से ही कर्मचारियों को वेतन और पेंशनरों को पेंशन दिए जाते हैं। ऐसे में सर्दियों के मौसम दौरान बोर्ड को बिजली की आपूर्ति पूरी करने के लिए महंगे दार पर दूसरे राज्यों से बिजली खरीदने पड़ रहे हैं । ऐसे में जो राजस्व एकत्र हो रहे हैं वह बिजली खरीद पर खर्च हो रहे हैं इस कारण बोर्ड में धनराशि की कमी हो गए हैं।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

%d