Shri Ram Currency : श्रीराम सीरीज के ₹500 के नोट के तस्वीर हुई वायरल , जानिए क्या है सच्चाई

Shri Ram Currency :

अगर आप भी भारत देश के निवासी हैं तो आप सभी लोगों को पता ही होगा कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में रामलला का उद्घाटन समारोह होने वाला है। ऐसे में रामलाल उद्घाटन समारोह के शुरू होने से पहले एक खबर बहुत तेजी से वायरल हो रही है कि ₹500 के नोट मे जो महात्मा गांधी का तस्वीर छपा हुआ है । उसे हटाकर श्री राम जी का तस्वीर ‌ नोट छपा हुआ मार्केट में चलेगा ऐसे में क्या है। पूरी सच्चाई इसके बारे में पूरी जानकारी आप लोगों को इस खबर में बताएंगे।

अभी तक आप सभी लोगों ने महात्मा गांधी के तस्वीर सभी नोटों पर छपी हुई देखे होंगे पर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है । जिसमें दावा किया जा रहा है कि ₹500 के नोटों पर महात्मा गांधी की जगह श्री राम जी का तस्वीर छपा हुआ है।

Shri Ram Currency :

ऐसे में सोशल मीडिया पर यह दावा किया जा रहा है कि राम मंदिर उद्घाटन समारोह से पहले सरकार ने नए सीरीज के नोटों पर अब महात्मा गांधी की तस्वीर को हटाकर श्री राम जी का तस्वीर छापने का फैसला लिए हैं। ऐसे में पूरी सच्चाई जानिए इस खबर में।

आप सभी लोगों को बता दे कि अगर ऐसी खबरें सरकार के द्वारा जारी किया जाता तो हर सोशल मीडिया और सुर्खियों में यह खबरें होते हैं। लेकिन यह खबर कहीं भी देखने को नहीं मिले इसके अलावा बैंक नोटों में किए जाने वाले बदलाव के बारे में कोई भी सूचना आरबीआई के द्वारा अपने वेबसाइट पर कोई भी नोटिस जारी नहीं किए हैं।

Shri Ram Currency :

ऐसे में आरबीआई के जानकारी के मुताबिक मौजूदा चलन वाले नई सीरीज के ₹500 ₹200 ₹50 ₹20 ₹10 के नोटों पर महात्मा गांधी की तस्वीर छपी हुई हैं अगर कोई भी बदलाव किया जाता तो इसके बारे में स्पष्ट जानकारी आरबीआई के द्वारा मिलती।

आप सभी लोगों को बता दें कि यह खबर सोशल मीडिया पर झूठी वायरल हो रही है । अतः ऐसी खबरों पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दें । क्योंकि सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ ना कुछ खबरें वायरल होते रहते हैं।

येभी ढ़ें >>>>

Rajsthan Board Exam 2024 Date Sheet Download Link : राजस्थान बोर्ड द्वारा मैट्रिक और इंटर के टाइम टेबल किया गया जारी, जाने कब आयोजित होंगे परीक्षाएं

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।