School Holiday : बढ़ते ठंड को देखते हुए स्कूलों में बढी छुट्टियां जानिए , कब तक रहेंगे स्कूल बंद

School Holiday :

अगर आप भी एक स्टूडेंट है ।और आप स्कूल में पढ़ाई करते हैं । तो आप सभी लोगों को बता दें कि बरेली में कड़ाके की ठंड और घने कोहरे का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है । ऐसे में शीतलहर से लोगों की कंपकपी छूट‌ रहे हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने सर्दी को लेकर रेड अलर्ट जारी किए हैं। वही घने कोहरे और तापमान में लगातार गिरावट के चलते कक्षा एक से बारहवीं तक के स्कूलों में अवकाश 16 जनवरी तक बढ़ा दिए गए हैं।

आपको बता दें कि ठंडी के कारण स्कूलों में पहले ही अवकाश चल रहे हैं। ऐसे में कोहरे के कारण धूप न निकलने की वजह से गलन बढ़ रहे हैं। इस वजह से शिक्षक संगठनों ने भी छुट्टियां का समय बढ़ाने की मांग रखे थे। हालांकि डीआईओएस ने निर्देशोंको के अनुपालन के लिए स्कूलों को पत्र जारी किए हैं । अब 16 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे‌।

बरेली में 6 साल बाद मकर संक्रांति पर ठंड का रेट अलग जारी हुए हैं। रविवार को दिन भर शहर वासी ठिठुरते रहे । बाजारों में चहल-पहल कम रहे शाम ढलते ही सड़के सूनी हो गए हैं। रात में घने कोहरे ने शहर को अपने आगोश में ले लिए रविवार को अधिकतम तापमान 12 पॉइंट 1 डिग्री और न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किए गए हैं।

रूहेलखंड के कुछ जिलों में पड़ सकते हैं पाला (School Holiday )

आपको बता दे की मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार दो दिन तक सीवियर कोल्ड डे रहेंगे। फिर सतही स्तर पर हवा का रुख बदलेंगे । पुरवाई चलने पर हल्की राहत मिलेंगे। इसी दौरान रूहेलखंड के कुछ जिलों में शीतलहर से कहीं-कहीं पाला पड़ने की आशंका है।

ठंड से बचाव के लिए सुझाव (School Holiday )

वाहन चलाते समय हेलमेट लगाए।

त्वचा रूखी और खुजलाहट हो सकते हैं क्रीम लगाई।

बेहद जरूरी न होने तक घर से बाहर नहीं निकले क्योंकि ठंड बहुत ज्यादा बढ़ गए हैं ऐसे में आप घर पर रखकर ठंड से बच सकते हैं।

विटामिन सी से भरपूर फल ,सब्जियां खाएं गर्म पानी पिए ठंड से बचने के लिए।

गीले कपड़े ना पहने ‌।

हीटर ब्लोअर अलावा जलाएं ‌।

विद्युत और गैस उपकरण प्रयोग करते समय सुरक्षा उपयोग करें।

येभी ढ़ें >>>>

School Holiday : सभी बच्चों को बल्ले-बल्ले, अब सरकारी आदेश के बाद 7 दिन तक बढ़ा स्कूलों की छुट्टी, देखे कब तक बढ़ा स्कूलों में छुट्टी का डेट।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।