School Holiday : ठंड बढ़ने के कारण 13 जनवरी तक स्कूलों में रहेंगे अवकाश जिला कलेक्टर ने जारी किए आदेश आठवीं तक के बच्चों के रहेंगे छुट्टी है

School Holiday :

अगर आप भी स्टूडेंट है। और आप स्कूल या कॉलेज में पढ़ाई करते हैं तो आप सभी स्टूडेंट को बता दें कि बढ़ते ठंड को देखते हुए सभी जिला के कलेक्टर द्वारा कक्षा 1 से 8 तक स्कूलों में 13 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिए गए हैं। जबकि कक्षा 9 से 12वीं तक के स्टूडेंट स्कूल जाएंगे अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि शिक्षा विभाग ने निदेशालय बीकानेर के द्वारा 25 दिसंबर से 5 दिसंबर तक सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों का शीतकालीन अवकाश घोषित किए गए थे।

School Holiday :

लेकिन लगातार गिरते तापमान और बढ़ते सर्दी के प्रकोप एवं शीत लहर को देखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक और प्रारंभिक के द्वारा शीतकालीन अवकाश विद्यालय में रखे जाने की मांग किए गए थे। जिस पर जिला कलेक्टर के द्वारा 6 जनवरी से लेकर 13 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश सभी जिला के स्कूलों में किए गए हैं जबकि कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यार्थियों को स्कूल जाना होगा। परीक्षाएं होंगे स्टाफ स्कूल पहुंच जाएंगे। सभी सरकारी और गैर सरकारी विद्यालय में कक्षा आठवीं तक अवकाश रहेंगे यदि कोई विद्यालय छोटे बच्चों को बुलाता है। तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी किए जाएंगे।

ये भी पढ़े – School Holiday : इन राज्यों मे बढी़ स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियां जाने कब तक है विंटर वेकेशन की छुट्टियां

कब तक खुलेंगे स्कूल (School Holiday )

जैसा कि आपके ऊपर की खबर में जानकारी दिया कि बढ़ते ठंड गिरते तापमान की वजह से 6 से 13 तारीख तक के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है । ऐसे में आपको बता दें कि 13 जनवरी तक स्कूलों को बंद किया गया है । और 14 जनवरी से अगर तापमान में वृद्धि पाई जाती है। तो फिर से स्कूलों को जिला कलेक्टर द्वारा खोलने का आदेश जारी किया जाएगा।

स्कूल छूटी लिस्ट – यहां से चेक करें। 

ये भी पढ़ें >>>> School College Holiday : 22 जनवरी 2024 को उत्तर प्रदेश सहित अन्य संस्थान पर स्कूल कॉलेज बंद करने का आदेश जारी, देखें पूरी खबर।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment