Ayushman Card : आयुष्मान कार्ड बनवा सकते हैं अब राशनकार्ड नहीं होने पर भी ,बस करना होगा यह काम – स्वास्थ्य मंत्री ने दिए निर्देश

Ayushman Card :

अगर आप भी आयुष्मान कार्ड बनवाने के बारे में सोच रहे हैं और आपके पास राशन कार्ड उपलब्ध नहीं है तो आप सभी लोगों के लिए बहुत बड़ी अपडेट निकलकर आ रहा है। जिसमें बताया जा रहा है ।

कि आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए राशन कार्ड की अनिवार्यता प्रदेश की एक बड़ी आबादी को मुक्त इलाज की सुविधा से वंचित कर रहे हैं। राज्य – सरकार ने प्रदेश में लोगों के आयुष्मान कार्ड बनवाने का लक्ष्य तय किए हैं । पर अब भी बड़ी संख्या मे लोगों के आयुष्मान कार्ड नहीं बन पाए हैं। जिस पर स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत ने नाराजगी व्यक्त किए ।

स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश (Ayushman Card ) 

राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण मे आयोजित समीक्षा बैठक में आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए राशन कार्ड की अनिवार्यता पर चर्चा हुए आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री ने राशन कार्ड न होने की स्थिति में कोई दूसरा विकल्प पर विचार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए । उन्होंने काहे की बीच का कोई विकल्प सुझाए और उसे प्रस्ताव को जनहित में क्रियावयन के लिए कैबिनेट में ले जाएंगे।

Ayushman Card :

स्वास्थ्य मंत्री डा धन रावत ने अधिकारियों को 16 से 30 जनवरी तक प्रदेश भर में आयुष्मान कार्ड व आभा आईडी बनाने का वृहद अभियान चलाने के लिए भी निर्देश दिए उन्होंने काहे की 15 जनवरी को सभी रेखीय विभागों की बैठक होंगे। जिसमें अभियान की सफलता के लिए रणनीति तय की जाएगी।

ये भी पढ़ें >>>>

Anganwadi Bharti 2024 : आंगनवाड़ी में आई 10th पास महिलाओं के लिए बंपर भर्ती, यहां से करें आवेदन।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।