School Holiday : ठंड के प्रकोप से विद्यार्थियों को बचाने के लिए धारा 144 हुआ लागू बिहार के इन जिलों में हुए स्कूल बंद जाने पूरी जानकारी विस्तार से

School Holiday :

जैसा कि आप सभी लोग जानते ही है की ठंड का मौसम दिन पर दिन बढ़ते ही जा रही है। ऐसे में आप सभी को बता दें कि इस जानलेवा ठंड में स्कूल जाने को मजबूर बिहार में रहने वाले हमारे सभी विद्यार्थी के लिए अच्छी खबर है । आपको बता दें कि बिहार की लगभग सभी जिलों में न केवल धारा 144 लागू कर दिए गए हैं । बल्कि स्कूलों को भी 16 जनवरी 2024 तक बंद करने का आदेश जारी किए गए हैं। ऐसे में इस खबर को आपको विस्तार से पढ़ना होगा। ताकि पूरी जानकारी आपको विस्तार से पता चल सके ।

यहां हम आज की खबर मैं आप सभी को बता दें कि स्कूल बंद होने के साथ-साथ विशेष कक्षाओं के आयोजन के संबंध में एक नया अपडेट जारी किए गए हैं। ऐसे में पूरी वितरित जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको इस खबर को अंत तक जरूर पढ़ते होंगे। इस खबर के अंत में हम आपको क्विक लिंक प्रदान करेंगे। ताकि आप आसानी से समान लेख प्राप्त कर सकें और उनका लाभ भी उठा सकें।

जानलेवा ठंड के प्रकोप से स्टूडेंट्स को बचने के लिए धारा 144 हुआ लागू पटना सहित इन जिलों में हुए स्कूल बंद पड़े पूरी रिपोर्ट विस्तार से ( School Holiday) :

बिहार में बढ़ रहे हैं जानलेवा शीतलहर से स्कूली छात्रों को बचाने के लिए स्कूल बंद को लेकर नया अपडेट जारी किए गए हैं । इसके प्रमुख बिंदु इस प्रकार हैं।

स्कूल बंद संक्षिप्त परिचय (School Holiday )

जैसा की आप सभी लोगों को पता ही होगा कि इस समय पूरे बिहार में कड़ाके की ठंड और शीतलहर का पर को जारी है‌। जिसके कारण छात्रों को बचाने के लिए पहले पटना जिले में स्कूल को बंद किए गए थे । जिसके बाद अब बिहार के उन जिलों में भी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिए गए हैं। और इसीलिए हम इस लेख में हम आपके स्कूल बंद के बारे में पूरी जानकारी विस्तार से बताने वाले हैं जिसके लिए आपको इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ना होगा।

पटना जिले के सभी स्कूल हुए बंद डीएम ने दिया आदेश (School Holiday )

आप सभी लोगों को ताजा जानकारी के मुताबिक पटना के जिला अधिकारी स्कूली छात्रों की परेशानी को देखते हुए चंद्रशेखर जी ने जिले के कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को तत्काल प्रभाव से 16 जनवरी 2024 तक बंद करने की घोषणा किए हैं । ताकि छात्रों को ठंड के प्रकोप से बचाया जा सके।

दूसरी और हम आपको बताते चलें कि नवमी कक्षा से ऊपरी की कक्षाएं सुबह 10:00 से दोपहर 3:00 तक पर्याप्त देखभाल और सुरक्षा के साथ संचालित किए जाएंगे।

स्कूल छूटी लिस्ट- यहाँ से करें 

पटना के बाद इन जिलों में भी स्कूल बंद करने की आदेश हुई जारी (School Holiday)

आज के इस लेख में हम आपको बता दें कि पटना जिले के बाद बिहार के कुछ आम जिलों में जैसे, गया, मुजफ्फरपुर ,गोपालगंज आदि में स्कूल को बंद करने का आदेश जारी किए गए हैं।

विशेष कक्षाओं का संचालन रहेंगे जारी (School Holiday )

पूर्वी चंपारण जिले में भी 16 जनवरी 2024 तक राज्य के सभी सरकारी निजी और आंगनबाड़ी केदो को बंद करने की घोषणा किए गए हैं । दूसरी ओर यह भी अपडेट किए गए हैं की प्रैक्टिकल और बोर्ड परीक्षाओं के लिए चललाई जा रहे विशेष कक्षाओं का आयोजन जारी रहेंगे।

स्कूलों को मिला लंबित कार्यों को निपटने का मौका (School Holiday)

आपको बता दें की ताजा रिपोर्ट को देखते हुए स्कूल 16 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे। लेकिन 16 जनवरी 2024 से 20 जनवरी 2024 तक सुबह 10:00 बजे से पहले और शाम 4:00 बजे के बाद संचालन पर रोक लगा दिए गए हैं। जिसके कारण स्कूल इन अवधियों के दौरान लंबित कार्य करने का पूरा मौका मिलेंगे।

येभी ढ़ें >>>>

School Holiday : सर्दी की वजह से इस राज्य में ‌बढे छुट्टियां ,20 जनवरी तक स्कूल रहेंगे बंद ,जाने पूरी जानकारी

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

%d