School Holiday : स्कूलों में फिर बढ़ाई गई छूटी , 31 जनवरी तक स्कूल रहेंगे बंद ,जाने पूरी जानकारी

School Holiday :

अगर आप भी एक स्टूडेंट है। और आप स्कूल में पढ़ाई करते हैं तो आप सभी स्टूडेंट को बता दें कि कड़के की ठंड की वजह से चंडीगढ़ के किसी भी सरकारी सरकारी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त प्राइवेट स्कूलों में 31 जनवरी तक आठवीं कक्षा तक की कक्षाओं के लिए फिजिकल मोड में कोई कक्षाएं नहीं होंगे हालांकि स्कूल कर सकते हैं।

आपको बता दें कि उत्तर भारत में कोहरे शीत लहर और ठंड का सितम झेल रहे हैं । कड़ाके ठंड को देखते हुए चंडीगढ़ सरकार ने राज्य में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाने का फैसला लिए हैं। चंडीगढ़ में अब आठवीं कक्षा तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे। इससे पहले भीषण ठंड के कारण 23 जनवरी तक स्कूल बंद करने का आदेश दिया गया था।

ऐसे में आप सभी को बता दें कि चंडीगढ़ स्कूल शिक्षा के निर्देशक एचपीएस बराड़ द्वारा जारी नोटिस में कह गए हैं। कि मौजूदा खराब समय की स्थिति को ध्यान में रखते हुए और बच्चों को इतनी ज्यादा ठंड के मौसम के संपर्क में आने से बचने के लिए चंडीगढ़ के किसी भी सरकारी सरकारी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त प्राइवेट स्कूलों में 31 जनवरी तक आठवीं कक्षा तक की कक्षाओं के लिए फिजिकल मोड में कोई कक्षाएं नहीं होंगे। स्कूल ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित कर सकते हैं।

इन छात्रों के लिए बाला स्कूल रिपोर्टिंग टाइम (School Holiday )

आपको बता दें कि आदेश में आगे कह गए हैं कि नवमी कक्षा और उससे ऊपर के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल सुबह 9:30 बजे से पहले नहीं खुलेंगे। और शाम 4:00 बजे से पहले बंद होंगे आदेश में आगे कह गए हैं कि स्कूलों को इन कक्षाओं के लिए समय निर्धारित करते समय विशेष रूप से सुबह और देर शाम की ठंड और बच्चों को स्कूल आने-जाने में लगने वाले समय को ध्यान में रखना चाहिए साथी यह भी कहा गया है कि स्कूल अपने कर्मचारियों के लिए समय को तदनुसार नियंत्रित कर सकते हैं ।

जानिए आने वाले दिनों में कैसे रहेंगे मौसम (School Holiday )

अगले 4 से 5 दिनों तक लोगों को ठंड से राहत मिलने मुश्किल है मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को शहर का अधिकतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किए गए थे। जो सामान्य से 6 डिग्री कम रहे शहर का न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किए गए। जो सम्मान से एक डिग्री कम रहे वही 25 जनवरी को अधिकतम 15 न्यूनतम 10 डिग्री ,26 जनवरी को अधिकतम 16 ,न्यूनतम 9 डिग्री और 27 जनवरी को अधिकतम 16 न्यूनतम 10 डिग्री तापमान बने रहने की उम्मीद जताई जा रही है।

ये भी ढ़ें >>> School Holiday : स्कूलों में फिर बढ़ाई गई छुट्टियों का तारीख, अब 28 जनवरी तक स्कूल बंद।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।