School Holiday : 22 जनवरी को बंद रहेंगे यूपी के स्कूल और कॉलेज ,जानिए पूरी खबर विस्तार से

School Holiday :

अगर आप भी उत्तर प्रदेश के स्टूडेंट हैं । और स्कूल या कॉलेज में पढ़ाई करते हैं तो आप सभी स्टूडेंट्स को बताने की उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को सभी स्कूल कॉलेज में अवकाश रहेंगे और वही शराब की सभी दुकानों को बंद रखने की घोषणा सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा किए गए हैं । सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहे है कि पूरे देश में अयोध्या को लेकर नई उमंग है।

School Holiday :

इस भाव को बनाए रखते हैं लंबे समय अपेक्षा और बदहाली झेलने वाले अयोध्या को देर से ही सही वह सम्मान मिले जिसकी वह अधिकारी रहे हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री ने कहे हैं कि जो लोग पहली बार अयोध्या जा रहे हैं । उन्हें संभवत बदलाव प्रतीत नहीं हो लेकिन जो पहले भी अयोध्या आ चुके हैं । वह परिवर्तन को स्पष्ट देख चुके होंगे आपको बता दें क्या अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज समेत और शिक्षण संस्था ने बंद रहेंगे ऐसे मैं आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी 22 जनवरी को अयोध्या स्थित राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा को राष्ट्रीय उत्सव बताते हुए उसे दिन राज्य की सभी शिक्षण संस्थानों में छुट्टी का ऐलान किए हैं।

School Holiday :

ऐसे में उन्होंने यह भी घोषणा किया है कि अयोध्या में एकसात सितारा होटल ऐसा भी खुलेगा । जो पूरी तरह से शाकाहारी होगा रामनगरी के विकास कार्य 16 जनवरी से पहले पूर्ण हो जाएंगे । मंगलवार सुबह रामनगरी पहुंचने के बाद रामलाल और बजरंगबली के दर्शन पूजन के साथ ही मुख्यमंत्री ने मंदिर निर्माण प्रवृत्ति भी अच्छी ऐसे में रामनगरी को सिंगल उपयोग प्लास्टिक से मुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस से पांच बिल्डिंग मशीनों का उद्घाटन किया । जिसमें ₹10 का सिक्का डालने पर कपड़े का थैला निकलेगा।

येभी ढ़ें >>>>

Weather Update Today : अगले 5 दिनों तक 14 राज्यों में कड़ाके की ठंड और भारी बारिश के चेतावनी | छाया रहेगा | घर से निकलने की ना दी गई सलाह |

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।