Ration Card Latest News : फ्री राशन वितरण का आ गया डेट जाने इस महीने कब तक मिलेंगे फ्री राशन

Ration Card Latest News :

अगर आप भी एक राशन कार्ड धारक हैं और आप भी हर महीने राशन लेते हैं । और इस महीने का राशन लेने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तो आप सभी राशन कार्ड धारकों को बता दें कि शासन ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत पात्र लाभार्थियों को वितरित किए जाने वाले निशुल्क राशन के के लिए जनवरी महीने के वितरण के तिथि जारी कर दिए गए हैं

इसके अनुसार 10 से 25 जनवरी के बीच राशन का वितरण किए जाने हैं। वही कमीशन बढ़ाने और मानदेय निर्धारित करने की मांग को लेकर कोटेदार 1 जनवरी से ही हड़ताल पर हैं । ऐसे में जिले के साढे 14 लाख से अधिक लाभार्थियों के राशन वितरण पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

आप सभी को बता दें कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत अमेठी जिले में कुल 345680 राशन कार्ड धारक है जिसमें अंत्योदय योजना के 70368 तथा गृहस्थी के 275 312 राशन कार्ड धारक शामिल है। कुल यूनिट की संख्या 14 लाख 58 हजार 760 है इन सभी को कोट की 765 दुकानों से निशुल्क राशन वितरित किए जाते हैं । ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन के बैनर तले 1 जनवरी से ही हड़ताल कर रहे हैं । बीते 28 दिसंबर को कोटेदारों ने डीएसओ को ज्ञापन सौंपकर जनवरी माह में राशन वितरण नहीं करने की चेतावनी दिए थे ।

Ration Card Latest News :

लेकिन अब तक शासन ने कोटेदारों की मांग पर कोई ठोस आश्वासन नहीं मिल सके हैं वहीं शासन ने वितरण का रोस्टर भी जारी कर दिए हैं ।वितरण रोस्टर जारी होने के बाद उपभोक्ताओं को निशुल्क राशन वितरित करने पूर्ति विभाग के लिए चुनौती बने हैं । कोटेदार संघ के जिला अध्यक्ष संतोष सिंह ने बताया कि कोटेदारों को सिर्फ 90 रुपए प्रति क्विंटल कमीशन मिलते हैं जिसमें परिवार का चलना मुश्किल हो गया है ।

जबकि हरियाणा, केरल और गोवा में ₹200 प्रति क्विंटल कमीशन दिए जा रहे हैं। वही राजस्थान और गुजरात में कोटेदारों को ₹20 हजार का प्रति महीने का मानदेय दिए जा रहे हैं । ऐसे में जब तक अन्य प्रदेशों की भांति यहां भी कोटेदारों का लाभांश नहीं बढ़ाए जाते हैं । तब तक संगठन राशन वितरण का बहिष्कार करेंगे।

समय से वितरण कराए जाएंगे राशन (Ration Card Latest News )

आप सभी को बता दें कि जिला आपूर्ति अधिकारी निलेश उत्पल ने बताएं कि कोटेदार संगठन के पदाधिकारी की ओर से दिए गए विप को विभाग के उच्च अधिकारियों को भेजा जा चुका है । संगठन के पदाधिकारी से बात कर लाभार्थियों को समय से निशुल्क राशन का वितरण कराए जाएंगे । ऐसे में आपको कोई टेंशन लेने की जरूरत नहीं है । क्योंकि आपका फ्री राशन का वितरण समय पर हो जाएगा।

ये भी पढ़ें >>>>

Patanjali Sim Card 2024 : आ गया पतंजलि का नया सिम, मिलेगा 144 रुपए में 2GB डाटा और फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

%d