Rajasthan Board Exam 2024: राजस्थान बोर्ड द्वारा कभी भी जारी हो सकता है 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का टाइम टेबल

Rajasthan Board Exam 2024:

अगर आप भी राजस्थान राज्य की स्टूडेंट है । और आप इस वर्ष मैट्रिक और इंटर का एग्जाम देने वाले हैं तो आप सभी स्टूडेंट्स को बता दें कि पिछले वर्ष की परीक्षा के पैटर्न को देखते हुए राजस्थान बोर्ड शैक्षणिक वर्ष 2023 से 2024 के लिए 10वीं और कक्षा 12वीं का परीक्षा कार्यक्रम को कल यानी सोमवार 8 जनवरी 2024 को शुरू शुरू हुए सप्ताह के दौरान कर सकते हैं । आपको बता दें कि बीते शैक्षणिक वर्ष की बोर्ड परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल राजस्थान बोर्ड के द्वारा निश्चित तारीख का ऐलान नहीं किए गए हैं।

आपको बता दें कि केंद्रीय बोर्ड के (CBSE , CISCE) साथ-साथ यूपी, बिहार ,हरियाणा ,मध्य प्रदेश आदि समेत विभिन्न राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं के लिए कार्यक्रम जारी किए जा चुके हैं । इस क्रम में राजस्थान बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए भी डेट शीट का इंतजार राज्य के लाखों छात्र छात्राएं कर रहे हैं। ऐसे में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान द्वारा परीक्षा कार्यक्रम जारी किए जाने की निश्चित तारीख का ऐलान नहीं किए गए हैं।

Rajasthan Board Exam 2024:

हालांकि पिछले वर्ष की परीक्षा के पैटर्न को देखें तो राजस्थान बोर्ड शैक्षणिक वर्ष 2023 से 2024 के लिए कक्षा दसवीं और कक्षा 12वीं का परीक्षा कार्यक्रम तो आज कल 8 जनवरी 2024 को शुरू हुए सप्ताह के दौरान कर सकते हैं । आपको बता दें कि बीते शैक्षणिक वर्ष की बोर्ड परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल राजस्थान बोर्ड ने 13 जनवरी को जारी किए थे और इस वर्ष भी अनुमान किया जा रहे हैं ।कि इसी सप्ताह के कोई दिन राजस्थान बोर्ड के द्वारा 10वीं और 12वीं परीक्षा का टाइम टेबल जारी हो सकता है।

राजस्थान बोर्ड एग्जाम 2024 के लिए ऐसे करें डाउनलोड टाइम टेबल पीडीएफ Rajasthan Board Exam 2024: 

छात्र-छात्राओं को ध्यान देने चाहिए कि वह अपनी-अपनी परीक्षा कार्यक्रम राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव किए जाने वाले लिंग के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे।

ऐसे में स्टूडेंट को टाइम टेबल पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए समय-समय पर इस वेबसाइट पर विजिट करते रहने चाहिए।

राजस्थान बोर्ड 2024 के 10वीं और 12वीं के परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होने हैं ऐसे में अभी तक टाइम टेबल निश्चित नहीं किए गए हैं।

ये भी पढ़ें >>>> Rajsthan Board Exam 2024 Date Sheet : राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा डेट शीट 2024, बोर्ड ने स्टूडेंट के लिए जारी किया नई घोषणा।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment