PM Kisan Yojan 16th Installment : किसानों को कब आ सकता है 16 वीं में किस्त का पैसा यहां से जाने लेटेस्ट अपडेट

PM Kisan Yojan 16th Installment :

अगर आप भी किसान हैं । और आप 16 वीं किस्त के पैसे का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए बहुत ही बड़ी लेटेस्ट अपडेट निकाल कर आ रहा है । ऐसे में आपको यह अपडेट आपको जरूर पढ़ना चाहिए।

आपको बता दें कि चाहे आप सारी इलाकों में रहते हैं या फिर ग्रामीण क्षेत्रों में लेकिन अगर आप किसी सरकारी योजना के लिए पात्र हैं तो आप उसे जुड़कर लाभ ले पाएंगे । स्वास्थ्य बीमा अवकाश पेंशन जैसी कई अन्य योजनाएं देश में चल रहे हैं । इसी तरह किसानों के लिए पीएम किसान सम्मन निधि योजना चल रहे हैं इसमें पत्र किसानों को हर चार महीने में ₹2000 -2000 की तीन किस्त दिए जाते हैं। इसी कड़ी में इस बार 16 वीं में किस्त जारी होने हैं जिसकी तारीख हर किसान बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो चलिए आपको बताते हैं की सलामी किस्त कब तक रिलीज हो सकते हैं । ऐसे मे आपको नीचे की खबर को पूरा जरूर पढ़ना होगा ताकि आपको पूरी जानकारी विस्तार से पता चल सके।

यह काम करवा ले PM Kisan Yojan 16th Installment : 

अगर आप किसान है और आप भी पीएम किसान योजना से जुड़े हुए हैं ।तो आपके लिए जरूरी है कि आप भूत सत्यापन के काम को जल्द से जल्द निपटा ले अगर किसी कारण यह काम रह जाते हैं तो आप 16 वीं किस्त के लाभ से वंचित रह सकते हैं।

16 वीं किस्त उन्हीं लाभार्थियों को मिलेंगे जो ई- केवाईसी करवा चुके होंगे नियमों के तहत योजना से जुड़े लाभार्थियों को एक काम करवाने अनिवार्य है । इसलिए अगर आपने अब तक इ- केवाईसी नहीं करवाए हैं तो आधिकारिक पोर्टल PM Kisan. gov. in पर जाकर बैंक जाकर या नजदीकी सीएससी सेंटर से इस काम को करवा सकते हैं ।

16 वीं किस्त का पैसा कब तक आ सकता है PM Kisan Yojan 16th Installment : 

आप सभी किसान भाइयों को बता दें कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत अब तक लाभार्थियों को 15वीं किस्त के पैसे मिल चुके हैं। जहां पर लगभग 8 करोड़ से भी ज्यादा पत्र किसानों को यह लाभ मिलना था वहीं अब सभी किसान भाइयों को16 वीं किस्त पैसे का इंतजार बेसब्री से है।

अगर हम बात करें 16 वीं किस्त की रिलीज होने की तारीख की तो इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं किए गए हैं । पर मीडिया रिपोर्टर के मुताबिक फरवरी या मार्च महीने में16 वीं में किस्त का पैसा जारी हो सकते हैं।

जिसमें लाभार्थियों को दो ₹2000 मिलेंगे वहीं जैसा की 15वीं किस्त 15 नवंबर को जारी हुए थे। ऐसे में 4 महीने का समय मार्च में पूरा होंगे इसीलिए उम्मीद जताई जा रही है कि मार्च में यह16 वीं में किस्त जारी हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें >>>>

Anganwadi Bharti 2024 : आंगनवाड़ी में आई 10th पास महिलाओं के लिए बंपर भर्ती, यहां से करें आवेदन।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।