Pertrol Pump Fraud 2024 : पेट्रोल पंप पर शॉर्ट फ्यूलिंग ट्रिक से छूट क्यों में लग जाते हैं चपत धोखाधड़ी से बचने के लिए अपने यह सही तरीका

Pertrol Pump Fraud 2024 :

अगर आप भी पेट्रोल पंप पर धोखाधड़ी से बचना चाहते हैं तो यह कुछ चीजों का ध्यान रखना बहुत ही जरूरी है। अक्सर फ्यूल स्टेशनों पर ऐसी घटनाएं होते रहते हैं। कभी-कभी लोगों से अधिक पैसे वसूल लिए जाते हैं और कभी वहां के टैंक में सही मात्रा में फ्यूलिंग नही भरे जाते हैं।

मीटर पर जीरो चेक करना है जरूरी (Pertrol Pump Fraud 2024 )

पेट्रोल पंप पर फ्यूल अप करने से पहले मीटर पर जीरो जरूर चेक कर ले कई बार ऐसे होते हैं कि हम जल्दबाजी में ऐसा करना भूल जाते हैं । और फिर लोगों की चालाकी का शिकार होने पड़ते हैं। ऐसे में नियम बना ले की गाड़ी में पेट्रोल डीजल भरवाने से पहले मी का जीरो अवश्य चेक करें।

शॉर्ट फीलिंग ट्रिक से बचे (Pertrol Pump Fraud 2024 )

अपडेट के लिए एक तरकीब यह है कि वह आपके वहां में आपके द्वारा मांगे गए मूल्य से अधिक मूल से भरने शुरू कर दें उदाहरण के लिए यदि आप ₹500 का ईंधन मांगते हैं । तो वह ₹200 से भरना शुरू कर सकते हैं।और फिर मीटर को रिसेट करने का नाटक कर सकते हैं ऐसे में आपको घाटा हो सकते हैं।

पेट्रोल पंप सही चुने (Pertrol Pump Fraud 2024)

यदि आप कर सकते हैं तो किसी ऐसे पेट्रोल पंप पर फ्यूलिंग का भरवाने का प्रयास करें। जिससे आप जानते हो और जिस पर आपको भरोसा अत्यधिक हो यदि आप किसी नए क्षेत्र की यात्रा कर रहे हैं। तो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है रेपुटेबल पेट्रोल पंप पर धोखा दिए जाने की संभावना उन पंपों की तुलना में काम है । जहां कर्मचारियों पर न्यूनतम या कोई नियम नहीं है।

ये भी पढ़ें >>>>

School Holiday : कड़ाके की ठंड को देखते हुए उत्तर प्रदेश के इन जिलों में स्कूलों और कॉलेजो की छुट्टी जाने फिर कब खुलेंगे स्कूल कॉलेज

Ration Card : अचानक लोगों का राशन कार्ड हुआ बंद, निरस्त किए गए कार्ड, जल्द करवाए यह काम नहीं तो आपका भी हो जाएगा राशन कार्ड बंद

Gold Price Today : आन्हा ! सोना खरीदने वालों को बल्ले-बल्ले, जोरदार गिरावट में मिल रही है सोना, फटाफट देखें 10 ग्राम सोने का ताजा प्राइस

Jio ने एक बार फिर मचाया तहलका, अब रिचार्ज करें मात्र 123 रुपए में मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा।

 

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।