Metro New Rule : मेट्रो में सफर करने वालों के लिए नई मुसीबत, अब QR Code से खुलेगा मेट्रो का गेट

Metro New Rule : अगर आप भी भारत देश के निवासी हैं तो आपको बता दें कि ताजनगरी आगरा में मेट्रो सेवा शुरू करने की कवायद तेज हो गए हैं। ऐसे में आपको बता दें कि 21 जनवरी के बाद मेट्रो शुभ आरंभ के लिए तैयार होगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फरवरी के अंतिम सप्ताह में इसका उद्घाटन करने वाले हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने आगरा मेट्रो में यात्रियों के लिए टिकट के रूप में टोकन को प्रमुखता नहीं दिए हैं । आपको बता दें कि यहां कर कोड जारी होगा यात्री इस आगरा मेट्रो ऐप से ऑनलाइन जारी कर सकते हैं। टिकट अकाउंट से भी उन्हें कर कोड भी मिलेंगे कोड को टर्न स्टाइल गेट पर स्कैन करने होगी।

आपको बता दें कि मेट्रो के उप महा प्रबंधक जनसंघ पर पंचानन मिश्रा ने बताएं कि प्रायोरिटी कॉरिडोर में फरवरी के अंतिम सप्ताह में मेट्रो सेवा शुरू कर दिए जाएंगे । मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को टिकट के रूप में क्यूआर कोड मिलेंगे आपको बता दे कि यात्री आगरा मेट्रो ऐप से इसको आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। उन्हें अप में सफर शुरू करने वाले स्टेशन से पहुंचने वाले स्टेशन को चुने होंगे ऑटोमेटिक निश्चित दूरी की धनराशि स्क्रीन पर आएंगे पेमेंट करते हैं। क्यूआर कोड स्क्रीन पर आएंगे इस कर कोड को टर्न स्टाइल गेट पर स्कैन करने होंगे । गेट खुद पर खुद खुल जाएंगे वहीं टिकट अकाउंट पर भी यात्री कैश ऑनलाइन कार्ड इत्यादि में पेमेंट करेंगे उन्हें क्यूआर कोड की पर्ची दिए जाएंगे।

Metro New Rule : 2 महीने बाद कार्ड सेवा शुरू कर दिया जाएगा

आपको बता दें कि मेट्रो के अप महाप्रबंधक जनसंपर्क पंचानन मिश्रा ने बताएं कि मेट्रो सेवा शुरू होने के 2 महीने बाद कार्ड सेवा शुरू कर दिए जाएंगे । इसमें यात्री आसानी से अपना कार्ड बनवा सकते हैं । उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए तैयारियां पूर्ण हो चुकी है। शुरुआती दिनों में भीड़ अधिक होंगे उसके बाद प्रायोरिटी कॉरिडोर में लोगों का दबाव कम हो जाएंगे । कानपुर में भी शुरुआती दिनों काफी भीड़ उमड़े थे।

Metro New Rule : एक स्टेशन की यात्रा के लिए ₹10 लगेगा किराया

आपको बता दें कि पंचानन मिश्रा ने बताएं कि एक स्टेशन की यात्रा के लिए ₹10 दो स्टेशन की यात्रा के लिए ₹15 तीन स्टेशन की यात्रा के लिए ₹20 खर्च करने पड़ेंगे और वही 7 से 9 स्टेशन की यात्रा के लिए ₹30 और 10 से 13 स्टेशन की यात्रा के लिए ₹40 किराए होंगे और 14 से 17 स्टेशन की यात्रा के लिए₹50 कारा लिए जाएंगे 18 या उससे अधिक के लिए ₹60 किराए होंगे।

येभी ढ़ें >>>> School Holiday : 15 फरवरी तक स्कूल बंद, इंटरनेट सेवा बंद, 15 जिलों में लागू हुई धारा 144।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।
%d