Jio Recharge 2024 : जिओ कंपनी के ग्राहकों को मिला बड़ा तोहफा, 4G – 5G नहीं अब सीधे सेटेलाइट से होंगे बात

Jio Recharge 2024 :

अगर आप भी जिओ कंपनी के यूजर्स हैं तो आप सभी जिओ यूजर्स के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी की खबर निकलकर आ रही है ।ऐसे में आपको बता दें कि मुकेश अंबानी को देश का सबसे अमीर व्यक्ति बनाने में रिलायंस जिओ का बड़ा हाथ रहे हैं रिलायंस जिओ ने पहले देश ने 4G और फिर 5G टेलीकॉम सर्विस को रिवोल्यूशनाइज करके रख दिए अब रिलायंस जिओ ने एक और जबरदस्त प्लान बनाए हैं। कंपनी लोगों को सीधे सेटेलाइट के माध्यम से बात करने की सुविधा देंगे।

आपको बता दें कि रिलायंस जिओ को बहुत ज्यादा सैटेलाइट बेस्ट कम्युनिकेशंस सर्विस शुरू करने के अधिकार मिल सकते हैं। कंपनी सैटेलाइट बेस्ट गीगाबाइट फाइबर सर्विस को शुरू कर सकते हैं । इसके लिए उसे इंडिया नेशनल प्रेस प्रमोशन और ऑथराइजेशन सेंटर से इसी महीने अनुमति मिल सकता है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रिलायंस जिओ ने इस संबंध में (In -SPACe) से इसी महीने अनुमति मिल सकते हैं।

मुश्किल होते हैं इन – स्पेस की मंजूरी लेने (Jio Recharge 2024 )

सैटलाइट कम्युनिकेशंस सर्विस सेटअप करने के लिए जरूरी इन स्पेस की अनुमति मिलने काफी मुश्किल का काम होते हैं। इसमें सिर्फ एक डिपार्टमेंट की मंजूरी से काम नहीं चलते बल्कि कई सारे मंत्रालय से अनुमति और सिक्योरिटी क क्लीयरेंस मिलने के बाद ही इन स्पेस की ओर से अनुशंसा किए जाते हैं।

एलॉन मुस्क से लेकर भारतीय एयरटेल तक से महा मुकाबला (Jio Recharge 2024 )

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी की रिलायंस जिओ की मार्केट में सुनील भारती मित्तल की एयरटेल से 4G और 5G सेगमेंट में पहले से प्रतिस्पर्धा है । अभी सेगमेंट में भी दोनों कंपनियां जल्द आमने-सामने होंगे। भारतीय एयरटेल इस सेक्टर में पहले ही अपनी वन वेब सर्विस लॉन्च कर चुके हैं।जबकि ऐलान मैक्स की स्टारलिंक भी इंडिया में जल्द अपनी ऐसी सर्विस लॉन्च कर सकते हैं। वही अमेजॉन और टाटा ने भी इस सेगमेंट में एंट्री का ऐलान किए हैं।

ये भी पढ़ें >>>>

RBI Latest News : आरबीआई ने 2000 के नोटों पर दिए बहुत बड़ा अपडेट मार्केट से नहीं वापस आए हैं इतने वैल्यू के नोट ,जाने डीटेल्स

LPG Gas Cylinder New Rule : लो जी खरीदे अब ₹450 में एलपीजी गैस सिलेंडर, नए साल में सरकार का बड़ा घोषणा।

Dream 11 Winner Scam : dream11 में 1 करोड़ जीतने के बाद देखिए किस प्रकार से स्कैम होता है।

Business Idea 2024 : अगर आपके पास है खाली जमीन तो तुरंत करें ये वाला बिज़नेस, होगा डबल मुनाफा

 

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।