Deogarh Rohini Station : रोहिणी स्टेशन का होंगे विस्तार , अब प्लेटफार्म की बढ़ेंगे लंबाई

Deogarh Rohini Station : अगर आप भी भारत देश के निवासी हैं तो आपको बता दें कि देवघर जसीडीह रेल बाईपास के प्रोजेक्ट में रोहिणी स्टेशन को विकसित किए जाएंगे । आपको बता दें कि देवघर स्टेशन से आसनसोल एवं हावड़ा आने जाने वाले ट्रेन सीधे रोहिणी स्टेशन पर अब रुकेंगे । ऐसे में इसे देखते हुए रेलवे ने कुमड़ाबाद रोहिणी हॉट को स्टेशन के रूप में विकसित करने की योजना बनाई हैं । आपको बता दें कि इस प्रोजेक्ट में रोहिणी स्टेशन में दोनों प्लेटफार्म की लंबाई 100 मी बढ़ाए जाएंगे । वहीं रोहिणी स्टेशन में स्थाई तौर पर स्टेशन मास्टर की नियुक्ति किए जाएंगे।

Deogarh Rohini Station :

ऐसे में इस वर्ष सितंबर तक रोहिणी स्टेशन का विस्तार करते हुए तैयार कर लिए जाएंगे । आपको बता दें कि प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद देवघर स्टेशन से खुलने वाले दुमका रांची इंटरसिटी बांका अंडाल पैसेंजर ट्रेन सीधे रोहिणी स्टेशन पर रखेंगे। ऐसे में आने वाले समय में कई लंबी दूरी की ट्रेनों का ठहराव भी रोहिणी स्टेशन पर होंगे। रोहिणी स्टेशन में यात्री सुविधा जैसे पेयजल लाइट एवं बैटिंग रूम आदि विकसित किया किया जाएगा । ऐसे में कुल 60 करोड रुपए की लागत देवघर रेल लाइन के किनारे से अतिरिक्त नई रेल लाइन बनाई जा रहे हैं । आपको बता दें कि यह रेल लाइन जसीडीह आसनसोल रेल खंड में जोड़े जाएंगे । इस रेल लाइन का काम शुरू कर दिए गए हैं।

Deogarh Rohini Station : सांसद क्या कहते हैं

आपको बता दें कि देवकर जसीडीह रेल बाईपास के प्रोजेक्ट में रोहिणी स्टेशन को भी विकसित करने हैं। ऐसे में देवघर से हावड़ा एवं रांची की ओर जाने वाले ट्रेनों का इंजन बदलवाने के लिए ट्रेनों को जसीडीह नहीं जाने पड़ेंगे इसीलिए अब रोहिणी में ट्रेनों का ठहराव बढ़ेंगे। आपको बता दें की लंबी दूरी की ट्रेनों की संख्या में बढ़ेंगे । रोहिणी स्टेशन में यात्री सुविधा भी बढ़ेंगे अमृत भारत स्टेशन से शंकरपुर स्टेशन भी विकसित होने वाले हैं । इससे जसीडीह स्टेशन में ट्रेनों का बोझ एवं ट्राफिक कम होंगे।

येभी ढ़ें >>>> Indian Railway New Rule : ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को हुआ बल्ले बल्ले , अब बिना रिजर्वेशन के स्लीपर में कर सकेंगे सफर, जानिए नया नियम

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।