Coronavirus New Variant jn1 Updates : करोना ने फिर दिया दस्तक इस राज्य में मास्क लगाना जरूरी केंद्र सरकार ने जारी किया एडवाइजर

Coronavirus New Variant jn1 Updates :

कोविड के नए वेरिएंट मिलने पर कर्नाटक सरकार ने लोगों को बाहर जाने पर मास्क लगाने की सलाह दिए हैं । दिशा निर्देशकों के अनुसार 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के सभी बुजुर्गों उन बीमारियों कितनी हृदय लीवर की बीमारियों से पीड़ित लोगों को गर्भवती महिलाओं को स्तनपान नाम पान कराने वाले माताओ को बाहर जाने पर अनिवार्य रूप से फेस मार्क्स पहनने की सलाह दिए हैं। इसके साथ ही बंद कम हवादार स्थान और भीड़ भाड़ वाले स्थान पर जाने से शक्ति से बचने की सलाह दिए गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय भी कर सकते हैं समीक्षा (Coronavirus New Variant jn1 Updates)

आप सभी लोगों को बता दें । कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को भारत के कुछ राज्यों केंद्र सहित प्रदेशों में कोविद-19 मामले में ताजा वृद्धि और नए jn1 सब वेरिएंट के पहले मामले का पता चलने पर राज्यों को सलाह जारी किए हैं। करोड़ों के नए वेरिएंट मिलने पर सरकार सतर्क देख रहे हैं इसको लेकर बुधवार को राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री पर समीक्षा बैठक हो सकता है।

नए साल को लेकर दिए गए हैं सलाह(Coronavirus New Variant jn1 Updates)

आप सभी लोगों को बता दें । कि कर्नाटक के पड़ोसी राज्य केरल और तमिलनाडु में कोविद-19 मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण कर्नाटक में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सेवा आयुक्तयालय नाम मंगलवार को आशंकाओ के बीच साल के अंत के जश्न के दौरान नई दिशा निर्देशों के साथ एक सलाह जारी किए हैं। केरल और तमिलनाडु में jn1 अप संस्करण के शुरुआत के साथ-साथ क्रिसमस और नए साल के जश्न के दौरान विशेष रूप से बंद स्थान में भीड़ बढ़ाने की उम्मीद के संदर्भ में या सलाद जारी किए गए हैं।

ये भी पढ़े >>> Bihar Police Constable Exam New Date 2023 : बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तरीकों का शेड्यूल, देखें रिपोर्ट्स।

इन लोगों को मार्क्स लगाना अनिवार्य है(Coronavirus New Variant jn1 Updates)

दिशा निर्देश को के अनुसार 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के सभी बुजुर्गों उन बीमारियों किडनी हृदय लीवर की बीमारियों से पीड़ित लोगों गर्भवती महिलाओं स्तनपान करने वाली माता को बाहर जाने पर अनिवार्य रूप से फेस मस्क पहनने की सलाह दिए गए हैं। और साथ ही बंद कम हवादार स्थान और भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने से सखती से बचने की सलाह दिए गए हैं।

अस्पताल में भारतीय मरीजों की होगी टेस्टिंग(Coronavirus New Variant jn1 Updates)

आयुक्त रणदीप दी ने अंतर्राष्ट्रीय यात्रा इतिहास वाले रोग सूचक व्यक्तियों के लिए संपूर्ण जीनोम अनुक्रमण आयोजित करने का निर्देश दिए गए हैं। समूह गंभीर रूप से बीमार अस्पताल में भारती मरीजों एस ए आर आई मामलों और लंबे समय तक अस्पताल में बहाली रहने वाले प्रतिनिधि नमूने भी अब से WGS से गुजरेगा केरल में सामने आ रहा है। कोविड मामलों को देखते हुए कर्नाटक में कुछ निवारक और सक्रिय उपाय का पालन करने अवश्य है । सलाहकार ने कहा कि तकनीकी सलाहकार समिति की सिफारिश का उचित स्तर पर अनुपालन किए जाने चाहिए।

सभी सीमावर्ती जिलों को रहना होगा सतर्क (Coronavirus New Variant jn1 Updates)

आप सभी लोगों को बता दें कि भारत सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार वर्तमान में घबराने या तुरंत प्रतिबंध लगाकर सीमा पर केरल तमिलनाडु राज्य निगरानी बढ़ाने की कई आवश्यकता नहीं है हालांकि राज्य के केरल और तमिलनाडु से लगे सभी सीमावर्ती जिलों को सतर्क रहने होंगे और पर्यता परीक्षण और कॉविड मामलों की समय पर रिपोर्टिंग सुनिश्चित करने होंगे मेडिकल कॉलेज सहित सभी निजी और सरकारी केदो पर सभी( SARI )मामलों और 20 (ILI) मामलों में से कम से कम एक कोविद-19 की टेस्ट किए जाएंगे सलाहकार ने गए हैं कि सभी जिले दिसंबर के तीसरे और चौथे सप्ताह में सार्वजनिक और निजी दोनों स्वास्थ्य सुविधाओं पर ड्रिल आयोजित करेंगे ड्रिल का उद्देश्य किसी भी संभावित कोविद मामले में वृद्धि को संभालने के लिए सभी स्वास्थ्य सुविधा की परिचालन तैयारी सुनिश्चित करने हैं

Join Telegram 

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।