BPSC Teacher : 3 तारीख से 13 तारीख के बीच दर्ज कर पाएंगे बीपीएससी टीचर की शिकायत, डॉक्यूमेंट सुधार का भी मौका

BPSC Teacher :

बिहार लोक सेवा आयोग ने दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा की सभी श्रेणियां के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। काउंसलिंग की प्रक्रिया जारी है इस बीच गुरुवार को बीएससी अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक पर ट्वीट कर कहे हैं कि जिन विद्यार्थियों को बीपीएससी टीआरइ 2.0 को लेकर कोई आपत्ति है तो वह अपनी शिकायत 3 जनवरी से लेकर 13 जनवरी 2024 के बीच पोर्टल पर दर्ज कर पाएंगे इसके अलावा बीएससी ने टीआरइ मैं सफल विद्यार्थियों को अपने अपलोड डॉक्युमेंट्स में सुधार करने का एक और मौका दिए हैं आयोग ने कहे हैं कि यह अंतिम मौका है।

BPSC Teacher :

आप सभी स्टूडेंट्स को बता दे की बीएससी अध्यक्ष नेट ट्वीट कर कहे हैं कि हम जानते हैं कि कुछ टीआरइ उम्मीदवारों ने अपने दस्तावेज अपलोड करने में बड़ी गलतियां की है इसे सही करने के अंतिम अफसर के रूप में हमारा पोर्टल सफल उम्मीदवारों के लिए खुले रहेंगे –

1. टीआरइ 1.0 सप्लीमेंट्री के लिए 30 दिसंबर से 1 जनवरी।

2. टीआरइ 2.0 के सफल अभ्यर्थियों के लिए 3 जनवरी से 7 जनवरी 2024।

बुधवार को अतुल कुमार ने शिक्षक भर्ती 2.0 के सभी सफल उम्मीदवारों को बधाई दिए हैं उन्होंने कहे हैं कि अपने इतिहास रचे हैं ।और आप बिहार के भविष्य को आकर देंगे इसीलिए यह कभी ना भूले की बड़ी सफलता के साथ बड़ी जिम्मेदारियां भी आते हैं।

ये भी पढ़े >>> Holiday News : 1 जनवरी 2024 को बैंक से लेकर बाजार तक क्या-क्या रहेंगे बंद जानिए इस आर्टिकल्स में

बीएससी ने बिहार शिक्षक भर्ती के 413 अभ्यर्थियों पर लगाया 3 साल का बैन BPSC Teacher :  

बिहार लोक सेवा आयोग ने 171 शिक्षक अभ्यर्थियों को एक वर्ष और 413 को 3 वर्षों के लिए प्रबंध कर दिए हैं इन ( टीआरइ) अभ्यर्थियों के परिणाम पर तथ्यहीन व भ्रामक आरोप लगाए थे आयोग की ओर से इन अभ्यर्थियों से स्पष्टीकरण मांगे गए थे। इसके बाद यह कार्रवाई किए गए यह अभ्यर्थी आयोग की ओर से आयोजित किसी भी परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे बिहार लोक आयोग ने जारी आदेश में बताएं हैं की टीआरइ -1 के परीक्षा फल प्रशासन के बाद कुछ अभ्यर्थियों ने दूरभाष और आयोग में व्यक्तिगत रूप से संपर्क कर बताए थे कि प्रकाशित परीक्षा फल के कट ऑफ से उनका प्राप्तांक अधिक होने के बावजूद उनका चयन नहीं हुए हैं। आयोग की ओर से इस संबंध में 29 नवंबर से 12 दिसंबर तक शपथ पत्र और साक्षय के साथ ऑनलाइन आपत्ति मांगे गए हैं।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।