BPSC Recruitment 2024: बीएससी ने निकाले असिस्टेंट प्रोफेसर के 220 पदों पर भर्ती, इस तारीख से शुरू होंगे आवेदन

BPSC Recruitment 2024:

अगर आप भी लंबे समय से असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर नौकरी की तलाश कर रहे थे। तो आपके लिए बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन (बीपीएससी) ने शानदार मौका लेकर आए हैं आपको बता दें कि बीएससी की ओर से यहां भर्ती के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन मांगे जा रहे हैं योग उम्मीदवार बीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc. bih. nic. in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे । आपको बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर के 220 पदों को भरे जाएंगे आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दिए जाते हैं कि वह पहले भारतीय से जुड़ी जानकारी पढ़ ले उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

जाने पदों के बारे में विस्तार से (BPSC Recruitment 2024)

बीएससी की ओर से स्वास्थ्य विभाग बिहार के अंतर्गत राज्य के मेडिकल महाविद्यालय में सुपरस्पेशलिटी विभाग के अंतर्गत असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 220 पदों पर भर्ती निकले गए हैं।

जाने शैक्षणिक योग्यता क्या होनी चाहिए (BPSC Recruitment 2024)

आपको बता दें कि असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 17 विभाग में भर्ती निकल गए हैं । हर विभाग के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखे गए हैं उम्मीदवारों को सलाह दिए जाते हैं कि वह शैक्षणिक योग्यता संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देख ले।

जरूरी तारीख 

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने की अनुमति 17 जनवरी 2024 से दिए जाएंगे इस पद पर उम्मीदवार 28 जनवरी 2024 तक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकेंगे।

जाने उम्र सीमा

  • अनारक्षित (पुरुष) का उम्र 45 वर्ष होनी चाहिए।
  • अनारक्षित महिला, पिछड़ा वर्ग एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग (पुरुष एवं महिला) का उम्र 48 वर्ष होने चाहिए।
  • अनुसूची जाति और अनुसूचित जनजाति (पुरुष और महिला) का उम्र 50 वर्ष होने चाहिए।

जाने आवेदन फीस BPSC Recruitment 2024: 

  • जनरल कैटिगरी के उम्मीदवारों के लिए ₹100 रखे गए हैं।
  • केवल बिहार राज्य की एससी एसटी कैटेगरी के लिए ₹25 रखे गए हैं।
  • सभी गडकरी की महिला उम्मीदवारों के लिए जो बिहार राज्य की स्थाई निवासी हैं उनके लिए ₹25 रखे गए हैं।
  • विकलांग उम्मीदवारों के लिए (40% या अधिक )₹25 रखे गए हैं।
  • अन्य सभी कैटिगरी के उम्मीदवारों के लिए ₹100 रखे गए हैं।

जाने सैलरी कितनी है

असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चुने गए उम्मीदवारों को 15600 से लेकर 39100 और ग्रेड पे ₹6000 मिलेंगे।

ऐसे करने होंगे आवेदन

आप सभी को बता दें कि 17 जनवरी 2024 से असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc. bihar. gov. in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में आपको बता दें कि आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकेगा।

ये भी ढ़ें >>>>

Post Office दे रहा है ₹500000 कमाने का मौका, फटाफट इस स्कीम में पत्नी के नाम खुलवाए खाता।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।