Bijli Bil Maaf : बिजली उपभोक्ताओं को हुआ बल्ले बल्ले , अब 400 यूनिट पर देने होंगे आधा बिल

Bijli Bil Maaf : अगर आप भी छत्तीसगढ़ के निवासी हैं तो आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने विष्णु देव साय के नेतृत्व में बजट पेश किए थे । जिसमें बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खुशखबरी की खबर निकालकर आई है। ऐसे में बिजली उपभोक्ताओं को आप 400 यूनिट तक बिजली का उपयोग करने पर महज 200 यूनिट का ही बिल देने पड़ेंगे।

Bijli Bil Maaf : आवास और नल जल के लिए करोड़ों का किया गया प्रावधान

आपको बता दें कि बजट भाषण प्रस्तुत करते हुए वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहीं की साल 2030 तक सरल घरेलू उत्पादक के लक्ष्य को हासिल करने के लिए हमें पूंजी में प्राप्त वृद्धि करने होंगे। ऐसे में जीडीपी में सेवा क्षेत्र का योगदान 31% है आवास योजना के लिए अब 8369 करोड़ का प्रावधान कर नए जल योजना के लिए 4500 करोड़ का प्रावधान है।

Bijli Bil Maaf : 5 साल में जीडीपी दुगनी होंगे

आपको बता दें कि आप चौधरी ने काहे की 5 सालों में जीडीपी को 5 लाख करोड़ से 10 लाख करोड़ तक ले जाने का लक्ष्य है। इसके लिए 10 पिलर्स का निर्धारण किए गए हैं। आर्थिक विकास का केंद्र बिंदु ,ज्ञान ,नॉलेज, गरीब युवा, अन्नदाता , महिलाओं के हित में कार्य किया जाएगा। जिसमें रायपुर बिलासपुर स्मार्ट सिटी के लिए 402 करोड रुपए का प्रावधान है।

येभी ढ़ें >>>> ₹2, ₹5, ₹350 का नया नोट होंगे जारी, आरबीआई (RBI) ने बताया क्लियर, 2 Rupees, 5 Rupees, 350 Rupees New Note

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।