Bihar to Chhattisgarh Train : अब आरा से खुलेगा दुर्गा एक्सप्रेस, बिहार से छत्तीसगढ़ जाना हो जाएगा आसान, जानिए रूट एवं टाइमिंग

Bihar to Chhattisgarh Train : अगर आप भी ट्रेन में यात्रा करते हैं तो आपको बता दें कि आरा और बिहार के आसपास के कई जिलों के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब आरा से टाटा और दुर्गा तक ट्रेन ले जाने आसान हो जाएगी। दुर्गा साउथ एक्सप्रेस अब आरा रेलवे स्टेशन से चलेंगे ऐसे में यह ट्रेन अब आर राजेंद्र नगर दुर्गा साउथ एक्सप्रेस के नाम से जाने जाएंगे। इसका घोषणा केंद्रीय ऊर्जा मंत्री एवं सांसद आरके सिंह किए हैं। आपको बता दें कि उन्होंने कहे हैं कि केंद्रीय रेल मंत्री से साउथ एक्सप्रेस को आरा से चलने का अनुरोध किए गए थे। उनके अनुरोध को रेल मंत्री ने मंजूरी दे दिए हैं।

इसके लिए हम समस्त क्षेत्र वासियों की ओर से उनका आभार व्यक्त करना चाहिए । क्योंकि ट्रेन चलाने की मंजूरी मिलने पर भाजपा नेता ने केंद्रीय मंत्री शाह संसद के प्रति आभार व्यक्त किए हैं।

Bihar to Chhattisgarh Train : एक-दो दिन में उद्घाटन तिथि की घोषणा कर दिए जाएंगे

आपको बता दें कि काफी इंतजार के बाद पूर्व मध्य रेलवे ने दुर्गा राजेंद्र नगर एक्सप्रेस को आरा रेलवे स्टेशन तक बढ़ा दिए हैं। केंद्रीय ऊर्जा मंत्री एवं सांसद आरके सिंह के मुताबिक केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव साहब ने मंजूरी दे दिए हैं । ऐसे में आरा से परिचालन शुरू करने को लेकर भी सूचना जारी कर गए हैं । ऐसे में आपको बता दे की एक-दो दिन में तारीख तय कर दिए जाएंगे । आरा से खुलने के बाद ट्रेन बिहटा दानापुर और पटना जंक्शन पर भी रखेंगे ट्रेन रोजाना शाम 6:45 बजे आरा से रावाना होंगे। और अगले दिन रात 8:40 में दुर्ग छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे। इस ट्रेन को पहले साउथ बिहार एक्सप्रेस के नाम से जाने जाते थे । हालांकि आर राजेंद्र नगर दुर्गा को अब साउथ एक्सप्रेस के नाम से जाने जाएंगे।

Bihar to Chhattisgarh Train : लंबे समय से लोग मांग कर रहे थे

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के आरा से टाटा और दुर्गा रूट पर ट्रेन नहीं होने के से क्षेत्र के यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था । ऐसे में आमतौर पर ऐसे यात्रियों को अपनी यात्रा ट्रेन से शुरू करने पड़ते थे। खासकर पटना से लेकिन अब आरा से ट्रेन पकड़ने से लोगों को काफी सुविधा हो जाएगा।

येभी ढ़ें >>>> Ration Card Today News : अब चीनी और दाल भी मिलेंगे फ्री, राजस्थान के मुख्यमंत्री ने किया मुक्त राशन योजना का शुभ आरंभ

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।