ATM Fraud New Trick : एटीएम से निकल रहे हैं पैसे तो हो जाए सतर्क, वरना हो सकता है भारी नुकसान

ATM Fraud New Trick : अगर आप भी भारत देश के निवासी हैं तो आपको बता दें कि एटीएम फ्रॉड को लेकर एक नया मामला सामने निकलकर आए हैं। जिसमें साइबर अपराधी नए अंदाज में ठगी कर रहे हैं जो कि आप सभी को यकीनन हैरान कर देंगे । आपको बता दें कि आगरा में साइबर अपराधी एटीएम कार्ड बदलकर ही नहीं वारदाता के दूसरे तरीका भी अपना रहे हैं।

क्योंकि आप शातिर एटीएम मशीन पर हेल्पलाइन नंबर के स्थान पर अपना मोबाइल नंबर चिपका कर शादी कर रहे हैं। ऐसे में आप सभी को भी एटीएम फ्रॉड से सावधान रहने की जरूरत है । आपको बताते चलें कि एटीएम फ्रॉड ने नए अंदाज में बरदाता एचआर मैनेजर की पत्नी के साथ ठगी किए गए हैं।

ATM Fraud New Trick :

जिसका पूरा मामला जानने के लिए आप सभी को लेख में अंत तक बने रहने होंगे। ऐसे में हम आप सभी को बता दें कि एटीएम फ्रॉड करते हुए अज्ञात शातिर द्वारा पहले एटीएम मशीन पर हेल्पलाइन नंबर के स्थान पर अपना मोबाइल नंबर चिपकाया फिर महिला द्वारा एटीएम में कार्ड फंसने का इंतजार करते रहा।

आपको बता दें कि एचआर मैनेजर की पत्नी का कार्ड एटीएम में फस गया। फिर महिला ने केबिन में एटीएम केयर का नंबर लिखे थे । जिस पर उन्होंने फोन मिलाएं हम आप सभी को बता दें कि फोन नंबर साइबर अपराधी का था।

हालांकि महिला को इस बात की भयानक तक नहीं लगी आपको बता दें कि महिला उनसे बातचीत की कुछ जानकारी देने के बाद कार्ड तो निकल आया। लेकिन आधी रात को खाते से ₹100000 निकल गए इसके बाद महिला ने घटना की शिकायत पुलिस कर्मियों से की।

ATM Fraud New Trick :

हम आप सभी को जानकारी के लिए बता दें कि द्वारिका कॉलोनी शास्त्रकीपुरम के रहने वाले वैभव भारती एक एजुकेशन ग्रुप में एचआर जिनकी पत्नी लक्ष्मी का इस आइसीआइसीआइ बैंक में खाता है । डिटेल रविवार की शाम लक्ष्मी कारीगल चौराहा पर मौजूद एटीएम से रुपए निकाले गए थे जिसके दौरान कार्ड मशीन में फंस गए।

केबिन में एटीएम केयर नंबर से एक नंबर लिखे थे उन्होंने उसे पर फोन मिलाएं जिसके बाद फोन रिसीव करने वाले व्यक्ति ने खुद को बैंक प्रतिनिधि बताया । उसने कहा कि जैसा कहीं वैसा ही करने हैं । उसने कार्ड वाले स्थान पर एक बटन दबाने को बोला।

इसके बाद एटीएम फ्रॉड ने महिला को दो बार कैंसिल बटन दबाकर अपना पासवर्ड दर्ज करने को कहा ऐसे में महिला ने बताया कि ऐसा करने पर बाहर आ गया। लेकिन फोन पर बात करने वाले व्यक्ति ने कहा कि कार्ड रात 12:00 बजे तक के लिए ब्लॉक हो गया है । जिसके लिए परेशान ना हो यह अपने आप दोबारा चालू हो जाएंगे।

फिर 12:00 बजे के तकरीबन खाते में से ₹100000 निकल गए जानकारी मिलने के बाद मालूम हुआ कि नगला पदी मौजूद एटीएम से निकल गई है।

ATM Fraud New Trick : 1 दिन में एटीएम से 50000 , 12:00 बजे बाद बदल जाता है दिन

आपको बता दें कि एटीएम फ्रॉड शातिर ने 12:00 बजे से कुछ देर पूर्व ट्रांजैक्शन शुरू किया । जिसके बाद रात 12:00 के पश्चात डेट बदलते ही उसे अगले दिन की लिमिट निकालने का भी अवसर मिल गया। ऐसे में पुलिस ने बताया कि मामला की पूरी जांच की जा रही है।

साथ ही साथ बैंक को भी इस मामले की जानकारी दिए गए हैं बैंक द्वारा एटीएम मशीन की भी जांच किए जा रहे हैं। जिससे किसी अन्य व्यक्ति का एटीएम कार्ड ना खाते और वह एटीएम फ्रॉड का शिकार ना बने।

येभी पढ़ें >>>>  Rajsthan Bijali Bil Mafi Yojana : राजस्थान सीएम का बड़ा ऐलान , अब राजस्थान में 100 यूनिट बिजली फ्री देंगे सरकार , 200 यूनिट तक फिक्स चार्ज भी माफ

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।
%d