ATM Failed Transactions : अगर आपका पैसा एटीएम से नहीं निकला है और कट गया है अकाउंट से पैसा, तो ऐसे पाए अपना पैसा वापस

ATM Failed Transactions : आप सभी लोग जानते ही हैं कि आजकल डिजिटल इंडिया के दौर चल रहे हैं। ऐसे में लोग छोटा या बड़ा ट्रांजैक्शन यूपीआई से ही कर लेते हैं जिस कारण हम और आप सब पॉकेट में कैश रखना बहुत ही काम कर दिए हैं।

लेकिन अभी भी हमें कई बार नगद पैसों की आवश्यकता पड़ ही जाते हैं। और हम ऐसे में एटीएम कार्ड के जरिए पेटीएम मशीन से कैश निकाल लेते हैं तो ऐसे में आपको बता दें कि एटीएम मशीन से पैसे निकलते समय हमें कई निर्देशों का पालन करना पड़ता है।

ATM Failed Transactions :

साथी इन निर्देशों का पालन करने के पहचान एटीएम मशीन से पैसे निकाल कर आते हैं। लेकिन कई पैसे एटीएम मशीन से पैसे नहीं निकलते हैं और फिर हमारे अकाउंट से पैसे कट जाते हैं । तो ऐसे में आपको क्या करना चाहिए इसके बारे में लिए जानते हैं पूरी लेख विस्तार से।

आपको बता दें कि यदि आपके साथ भी ऐसा कुछ होता है तो आप सभी को ऐसी स्थिति में कुछ विशेष बातों का ध्यान रखने की जरूरी है । सबसे पहले तो आपको ऐसी स्थिति में बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आपका पैसा तब भी सेफ रहते हैं आपको सिर्फ धैर्य से काम लेने हैं । यदि एटीएम मशीन से पैसे नहीं निकले हैं तो आपको कुछ देर वहां ठहरना चाहिए।

ATM Failed Transactions :

इसके बाद वहां मौजूद हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके सहायता मंगानी है । वही आप माध्यम से हेल्पलाइन नंबर पर की गई शिकायत को बैंक द्वारा सबसे पहले दर्ज किए जाएंगे । इसके बदले में आपको एक शिकायत नंबर मिलेंगे इसके बाद बैंक द्वारा जांच कि प्रक्रिया पूर्ण करने के पश्चातआपको पैसा वापस कर दिए जाएंगे । वहीं आप हेल्पलाइन नंबर पर फोन नहीं कर पाते हैं तो आपको 20 घंटे के भीतर अपने नजदीकी बैंक शाखा में जाकर इस बात की शिकायत करने होंगे। इसके बाद आपकी समस्या का समाधान बैंक खुद करेंगे । तत्पश्चात आपके पैसे भी वापस कर दिए जाएंगे।

ढ़ें >>>>  UP Family Card : उत्तर प्रदेश के हर परिवार का बनेगा अपना फैमिली कार्ड, सीएम योगी ने किया बड़े ऐलान।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।
%d