Adarsh Credit Refund Update : अब मिलेंगे पैसा वापस , मोदी सरकार से रिफंड पर आया बड़ा अपडेट

Adarsh Credit Refund Update : अगर आपका भी पैसा आदर्श क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसाइटी में फंसे हैं और आप भी अपने भुगतान का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं । तो आपके लिए केंद्र सरकार से बड़ी अपडेट आ रहे हैं। ऐसे में आपको जानकारी के अनुसार बता दे की सहारा इंडिया कि सहकारी समितियां के प्रारूप में अब केंद्र सरकार आदर्श वाले के भुगतान की व्यवस्था करने जा रहे हैं। वहीं सूत्रों के हवाले से आ रहे खबर के मुताबिक सरकार इस समय पोर्टल लाने पर विचार कर रहे हैं। क्योंकि आने वाले लोकसभा चुनाव 2024 में चित फंड एक बड़ा मामला है । जिसको निपटान के लिए अमित शाह तगड़ा प्रयास भी कर रहे हैं।

Adarsh Credit Refund Update : मोदी सरकार का सहकार से समृद्धि

आप सभी लोगों को बता दें कि केंद्र सरकार केंद्रीय पंजीयक एवं सहकारी समितियां को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। जहां एक और सरकार ने pacs के प्रारूप में नायक कानून तैयार किए हैं। वहीं सहारा इंडिया की सहकारी समिति समेत आदर्श क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड एक सबसे बड़े चर्चा के विषय थे । जिसको सुल्ताने की जिम्मेदारी खुद सहकारिता मंत्री अमित शाह ने अपने ऊपर उठाया है । वही इस प्रारूप में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से सहारा सेबी केस के पड़े 25000 करोड़ में से 5000 करोड़ लेने का फैसला बनाए थे । इसके बाद सरकार ने 18 जुलाई 2023 को निवेशकों के भुगतान के लिए सीआरसी सहारा रिफंड पोर्टल भी जारी किए थे।

Adarsh Credit Refund Update : सहारा भुगतान में भी आ सकते हैं तेजी

आपको बता दें कि देश में लोकसभा चुनाव की सदगर्मी तेज हो चुके हैं । जहां एक तरफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने भारत जोड़ो न्याय यात्रा से देश को जोड़ने के लिए सभी प्रदेशों का दौरा कर रहे हैं । वहीं भाजपा के प्रमुख सूत्रों के अनुसार यह पता चल रहे हैं कि कांग्रेस आगामी चुनाव में चित फंड कंपनी और अडानी को एक बड़ा हत्यारा बन सकते हैं वही देश की मोदी सरकार कांग्रेस को कोई मौका देने नहीं चाहते हैं।

वहीं इस प्रारूप में मोदी सरकार ने सहारा रिफंड पोर्टल घोषित किए थे। जिसके बाद उसमें आई कर्मियों के सुधार के लिए सहारा इंडिया री सबमिशन पोर्टल भी जारी किए गए हैं। इसके भुगतान में सेंट्रल रजिस्टार का कोऑपरेटिव सोसाइटी को अमित शाह ने भुगतान की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए आदेशित किया हैं। जानकारी के अनुसार चावन के पहले तक सरकार हर किसी सहारा निवेशकों के बैंक खातों में पैसा भेजने पर प्रयास कर रहे हैं। जिस देश का चित फंड पीड़ित केवल मोदी सरकार के कमल के फूल पर अपना मतदान दे सके।

येभी ढ़ें >>>> Bihar scholarship scheme 2024 : बिहार के डेढ़ करोड़ स्टूडेंट के खाते में आएंगे इस योजना का पैसा , लेकिन शिक्षा विभाग की एक शर्त भी है

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।