5 Rupees Note Sell : ₹5 के ट्रैक्टर वाले नोट को बेचकर कमाए लाखों रुपए, जाने कैसे

5 Rupees Note Sell :  अगर आप आपके पास में भी पुराने जमाने की ₹5 वाले नोट उपलब्ध है तो आप सभी लोगों के लिए बहुत ही खुशखबरी की खबर है । आप लोगों को बता दें कि अगर आपके पास में भी ₹5 के पुराने नोट उपलब्ध हैं तो आपको बता दें कि यह नोट को अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बेचकर लाखों रुपए की कमाई आसानी से कर सकते हैं । अब आप यह सोच रहे होंगे कि इस नोट में क्या खासियत होती है और हम यह नोट अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कैसे सेल करें तो इसके बारे में पूरी जानकारी नीचे बताई गई है। अतः आप इसलिए को अंत तक जरूर पढ़ते रहे ताकि आपको पूरी जानकारी विस्तार से पता चल सके।

5 Rupees Note Sell :  ₹5 के पुराने नोट में क्या होनी चाहिए खासियत

आपको बता दें कि अगर आपके पास में भी ₹5 के नोट उपलब्ध है तो उसे नोट के पिछले भाग में ट्रैक्टर पर किसान बैठा हुआ और ट्रैक्टर चलता हुआ का चित्र होना चाहिए। अगर आपके नोट में ऐसा होता है तो आप अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इस नोट को बेचकर लाखों रुपए की कमाई कर सकते हैं।

और यदि हम दूसरी खासियत की बात करें तो उसे नोट के अगले भाग में जो सीरियल नंबर होता है। उसे सीरियल नंबर के अंत में 786 मौजूद होना चाहिए । अगर आपके नोट में 786 नंबर उपलब्ध होता है तो आप इसे अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बेचकर लाखों रुपए की रकम कमा सकते हैं।

5 Rupees Note Sell : ₹5 के नोट को अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कैसे सेल करें

अगर आपके पास में ₹5 के ऐसे नोट उपलब्ध है तो आपको बता दें कि आप नीचे दिए गए जानकारी को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करके आप ₹5 के पुराने नोट अंतरराष्ट्रीय मार्केट में भेज सकते हैं।

  • ₹5 नोट को बेचने के लिए सबसे पहले आप सभी लोगों को www.coin bajar.com पर जाना होगा।
  • होम पेज पर आप अभी रजिस्टर करा सकते हैं।
  • अपने नोटों या सिक्कों की एक स्पष्ट तस्वीर ले और इसे वेबसाइट पर अपलोड करें।
  • इन लोगों से संपर्क करके और अपने नोट के लिए भाव तय कर सकते हैं।
  • उनके बाद आप अपने नोट को सर्वोत्तम संभव कीमत पर बेच सकते हैं

येभी ढ़ें >>>> Bihar to Chhattisgarh Train : अब आरा से खुलेगा दुर्गा एक्सप्रेस, बिहार से छत्तीसगढ़ जाना हो जाएगा आसान, जानिए रूट एवं टाइमिंग

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।