155 New Buses Will Run On 86 Routes : लखनऊ से सटे जिलों के 86 रूटो पर दौड़ेगा 155 बसे , 25 हजार यात्रियों को मिलेगा राहत

155 New Buses Will Run On 86 Routes : अगर आप भी उत्तर प्रदेश के निवासी हैं तो आपको बता दें की राजधानी लखनऊ सटे जिलों के 100 किलोमीटर के दायरे में जहां रोडवेज बस की सुविधा नहीं है । वहां बसें चलाए जाएंगे इससे 25000 यात्रियों को सीधे राहत मिलेंगे।

आपको बता दें की राजधानी लखनऊ से सटे जिलों के 100 किलोमीटर के दायरे में 86 नए रूपों पर अनुबंधीत रोडवेज बसें चलाए जाएंगे। इनमें आसपास के जिलों के वे रूट शामिल हैं। जिन पर फिलहाल रोडवेज बसों की सुविधा नहीं उपलब्ध है । आपको बता दें कि पहले चरण में 155 बसें चलाए जाएंगे । इसके लिए टेंडर की तैयारी किया जा रहे हैं उम्मीद जताई जा रही है कि 2 महीना के अंदर बसों का संचालन शुरू हो जाएंगे । अनुमान के मुताबिक रोजाना 25000 यात्रियों को इससे राहत मिलने की उम्मीद है।

ऐसे में राजधानी से सटे जिलों की ग्रामीण इलाकों में जहां रोडवेज बसें की सुविधा उपलब्ध नहीं है। उन्हें अनुबंधीत ग्रामीण बस योजना से जोड़ने की कार्य योजना तैयार किए गए हैं । इन ग्रामीण इलाकों में नई सड़क बनाने से इन रूटों पर बसों की राह आसान हो गए हैं। आपको बता दें कि रूट दूरी और बसों की संख्या का डिटेल परिवहन निगम मुख्यालय को भेज दिए गए हैं। ऐसे में यह सर्वे रिपोर्ट के आधार पर बस संचालक को लेकर मंजूरी मांगे गए थे।

155 New Buses Will Run On 86 Routes : सर्वे में इन रोडो पर चलते मिलेंगे डग्गामार बसे

आपको बता दें कि परिवहन निगम के अफसर के मुताबिक लखनऊ परिक्षेत्र की ओर से नए मार्गों पर किए गए सर्वे में पाए गए हैं कि इन रूट पर डग्गामार बसे वैन यात्रियों को ढों रहे हैं । इससे रोडवेज को राजस्व का नुकसान तो हो रहे हैं । लेकिन ऐसे में यात्रियों की जान भी जोखिम में पढ़ रहे हैं। लिहाजा अनुबंधीत रोडवेज बसों को चलाने की योजना बनाए गए है।

155 New Buses Will Run On 86 Routes : बसों की संख्या आबादी के अनुसार तय होंगे

आपको बता दें कि सर्वे रिपोर्ट में यह भी बताए गए हैं की आबादी के हिसाब से रोडवेज बसों की संख्या तय किए जाएंगे। ऐसे में शुरुआत में किसी रूट पर एक तो किसी पर दो से तीन बसे चलाया जाएगा आपको बता दें कि यात्रियों की संख्या बढ़ने पर रूट पर बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

155 New Buses Will Run On 86 Routes : सिंगल रोड पर मिनी डबललेन पर चलेंगे बड़ी बस है

आपको बता दें कि अफसरो ने बताए हैं कि जहां पर सिंगल रोड है । वहां मिनी बसों को चलाए जाएंगे उन्हें डबललेने वाली सड़कों पर बड़ी बसों को चलाए जाएंगे जो 54 सेंटीर होंगे।

155 New Buses Will Run On 86 Routes : बसे जल्द ही शुरू होगा

आपको बता दें कि लखनऊ परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक आर्थिक त्रिपाठी का कहना है कि परिवहन निगम की ओर से 86 नए मार्ग चिन्हित किए गए हैं। ऐसे में इन रुट पर अनुबंधित बसों को चलाए जाएंगे । इसके लिए पूर्व में कराए गए सर्वे रिपोर्ट के आधार पर जल्द ही नई बसों का संचालन शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है।

येभी ढ़ें >>>> Vodafone Idea 5G Service : वोडाफोन आइडिया का महा धमाका, वोडाफोन आइडिया भी देगा 5G फ्री अनलिमिटेड डाटा।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।