1000 Rupees New Note : ₹1000 का नया नोट हुआ वायरल,तस्वीर देखे यहां से

1000 Rupees New Note : 

सोशल मीडिया पर कुछ ना कुछ वायरल हो जाते हैं। जिसमें कुछ बात अफवाह होते हैं और कुछ बात सही होते हैं। इसी भी सोशल मीडिया पर ₹1000 के नए नोट की फोटो तेजी से वायरल हो रहे हैं।

आपको बता दें कि यह नोट ₹1000 के भारतीय करेंसी थे और 2016 ई से केंद्र सरकार के द्वारा बंद कर दिए गए इसके बाद ₹2000 के नोट को केंद्र सरकार द्वारा मार्केट में लॉन्च किया गया। ऐसे में यह भी ₹2000 के नोट केंद्र सरकार के द्वारा मार्केट से कुछ ही दिन पहले हटा दिया गया है ऐसे में लोग काफी ज्यादा परेशान हो रहे हैं कि अब उनके पास बड़ी नोट अब नहीं है । ऐसे में सभी लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी की खबर निकल कर आ रही है जिसमें बताया जा रहा है कि ₹1000 के नए नोट जल्दी जारी किए जाएंगे । ऐसे में आप सभी लोगों को बता दें कि क्या यह खबर सही है। यह गलत जानकारी है तो इस खबर को अंत तक जरूर पढ़ते रहें।

आपको बता दें कि यह नोट ₹1000 की भारतीय करेंसी है और फिलहाल अभी यह मार्केट में नहीं आई है। आईए जानते हैं क्या है पूरी खबर विस्तार से जानने के लिए पोस्ट को पढ़ते रहे।

1000 Rupees New Note : 

आपको बता दें कि इंटरनेट के जमाने में आजकल कुछ भी जल्द वायरल हो जाते हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक नोट बहुत तेजी से वायरल हो रहे हैं । जो भी लोग इस नोट को देख रहे हैं वह सोच रहे हैं कि ₹1000 का या नोट कब लागू होगा बहुत से लोग सोशल मीडिया के हिसाब से इसे सही मान रहे हैं‌। और बहुत से लोग गलत मान रहे हैं।

वहीं कुछ लोग अफवाह उड़ा रहे हैं कि यह नोट आज रात 12:00 से नरेंद्र मोदी जी के द्वारा अलाउंस के रूप में जारी किए जाएंगे।

कुछ लोगों का कहना है कि अभी भारतीय रिजर्व बैंक के द्वारा यह सिंपल को सोशल मीडिया पर वायरल किए गए हैं। और भविष्य में ₹1000 के नोट ऐसा ही आएगा।

SBI Bank : एसबीआई ग्राहकों को बल्ले बल्ले, नए साल पर SBI बैंक ने अपनी सभी ग्राहकों को दे दिया बड़ा तोहफा।

₹2000 के नोट बैन 

जैसा कि आप लोगों को पता ही होगा कि कुछ ही दिन पहले ₹2000 के नोट मार्केट से बैन कर दिए गए हैं । और इसके बाद अब भारत में सबसे बड़ी नोट ₹500 के ही बच गए हैं । जिससे बहुत लोगों को ₹500 के छोटे नोटों को गिनने में दिक्कतों का सामना करना होता है। ऐसे में सोशल मीडिया पर यह खबर वायरल हो रहे हैं कि ₹1000 के नोट बहुत ही जल्द मार्केट में नरेंद्र मोदी के द्वारा लांच किए जाएंगे।

क्या फिर आएंगे ₹1000 के नए नोट (1000-rupees-new-note )

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर आए दिन या खबर चल रहे हैं कि ₹2000 के नोट को बंद होने के बाद ₹1000 के नए नोट आएंगे वहीं आपको बता दें कि ₹1000 के नए नोट के लिए अभी सरकार की तरफ से किसी भी प्रकार की कोई सिंपल जारी नहीं किए गए हैं। रिजर्व बैंक के द्वारा या स्पष्ट किए गए हैं कि ऐसा अभी तक कोई प्लान नहीं है कि ₹1000 के नोट मार्केट में उपलब्ध होंगे । कृपया सोशल मीडिया पर वायरल खबर पर ध्यान नहीं दें क्योंकि यह खबर झूठ भी हो सकती है।

येभी ढ़ें >>>>

Indian Money : बंद हो जाएगा ₹100 का नोट, RBI Governor ने बताई जानकारी।

SBI Bank : एसबीआई ग्राहकों को बल्ले बल्ले, नए साल पर SBI बैंक ने अपनी सभी ग्राहकों को दे दिया बड़ा तोहफा।

School Holiday : पटना के सभी स्कूल , कॉलेज बंद करने का आदेश आया, भयंकर ठंड के बाद डीएम का फैसला

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।