Vodafone idea Merj : एयरटेल में मर्ज किया जाएगा वोडाफोन

Vodafone idea Merj  : अगर आप भी भारत देश के निवासी हैं तो आपको बता दें कि भारत के सबसे बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल के सीईओ सुनील मित्तल स्विट्जरलैंड के दबोस में चल रहा । वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम कार्यक्रम में वोडाफोन – आइडिया के भविष्य पर एक बड़ी बात कहे हैं । उन्होंने कंपनी के मौजूदा स्थिति पर चिंता व्यक्त किए हैं । और कहे हैं कि इसे लंबे समय से बड़ी पूंजी की जरूरत है । पूंजी के अभाव में कंपनी अपना अस्तित्व खोते जा रहे हैं ।

आपको बता दें कि मौजूदा समय में एयरटेल जियो और वोडाफोन- आइडिया देश की तीन सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनियां है। एयरटेल और जियो ने 5G नेटवर्क लॉन्च कर दिए हैं । लेकिन वोडाफोन आइडिया ने अभी तक 5G नेटवर्क लॉन्च नहीं किए हैं । इसके पीछे मुख्य वजह कंपनी की कम पूंजी बताया जा रहा है।

Vodafone idea Merj :

ऐसे में सुनील भारतीय मित्तल ने अपने शब्दों में कहें कि वोडाफोन – आइडिया को ऐसे निवेशकों की जरूरत है। जो लंबे समय तक कंपनी के साथ बने रह सकें कंपनी को कारोबार में बने रहने के लिए करीब 9 अरब डॉलर की पूंजी की जरूरत है। लेकिन इस वर्ष में कंपनी ऐसा करने में असमर्थ रहे हैं। इसीलिए आप मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है कि यह अब अस्तित्व में नहीं है आगे इंडस्ट्री को लेकर उन्होंने काहे की तीन निजी और एक सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी टेलीकॉम इंडस्ट्री के लिए आदर्श स्थित है।

Vodafone idea Merj  :

आपको बता दें कि वोडाफोन आइडिया की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक कंपनी पर बढ़ता कर्ज है । ऐसे में कंपनी 2 पॉइंट 4 लाख करोड रुपए से ज्यादा के बकाए हैं। कंपनी के यूजर्स की संख्या में भी धीरे-धीरे कम हो रहे हैं । जिस कंपनी को भयानक स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल वोडाफोन- आइडिया के करीब 22 करोड़ यूजर्स उपलब्ध हैं।

येभी ढ़ें >>>> Anganwadi Smartphone Scheme 2024 : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बल्ले-बल्ले, अब सभी आंगनवाड़ी सेविका एवं सहायकों को मिलेगा नया स्मार्टफोन।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।
%d