UPI Payment : यूपीआई पेमेंट पर मुसीबत ही मुसीबत, सरकार ने जोड़ दिया एक और नया नियम।

UPI Payment Charge : भारत में लगभग अधिकतर लोग यूपीआई पेमेंट (UPI Payment) का इस्तेमाल करते हैं। आप सभी को बता दे की यूपीआई पेमेंट पर मुसीबत अभी टला नहीं है। क्योंकि सरकार के द्वारा एक और नियम को जोड़ा गया है। वह यह नियम है कि यूपीआई पेमेंट पर अब देना होगा चार्ज लिए जानते हैं किस प्रकार का आप लोगों को चार्ज देना पड़ेगा।

UPI Payment News

आजकल बहुत आसानी से अपने पॉकेट से Smartphone निकलते हैं और लोग पेमेंट कर देते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि अगर यूपीआई पेमेंट पर चार्ज देना पड़े तो क्या होगा? जी हां आपने सही सुना UPI आधारित पेमेंट के लिए अब चार्ज देना पड़ सकता है।

भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (NPCI) के प्रमुख दिलीप अश्विनी संकेत दिया है कि बड़े व्यापारियों को अगले 3 साल में यूपीआई आधारित भुगतान के लिए उचित शुल्क देना अनिवार्य हो जाएगा। एलपीसी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सीईओ के द्वारा कहा गया कि वर्तमान में हमारा पूरा ध्यान कैश के लिए एक व्यवहारिक पेमेंट ऑप्शन प्रोवाइड करना और यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस की सावकार्यित बढ़ाने पर केंद्रित है।

ये भी पढ़े >>> Paytm New Rules RBI Governor : पेटीएम चलाने वालों के ऊपर टूटा दुखों का पहाड़, अचानक रातों-रात Paytm के नियमों में हुआ बदलाव

NPCI हेड ने UPI Payment पर दिए बड़े संकेत

एनपीसीआई हेड दिलीप अश्विन ने कहा कि लॉन्ग टर्म नजरिया से एक उचित शुल्क लगाया जाएगा यह शुल्क छोटे व्यापारियों पर नहीं बल्कि बड़े कारोबारी पर लगाया जाएगा। मुझे नहीं पता कि यह सब कब लागू होगा लेकिन एक से दो वर्ष और ज्यादा से ज्यादा 3 वर्ष में यह संभव हो जाएगा। यूपीआई पर चार्ज एक विवाद पद मुद्दा रहा है। उद्योग जगत से इस तरह के चार्ज लगाने की मांग उठ रही है।

ये भी पढ़े >>>

Sahara India Refund Claim : सहारा इंडिया निवेशकों की 19999 रुपए की दूसरी किस्त के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू।

LIC Policy Personal Loan : LIC से पर्सनल लोन कैसे लें, 5 मिनट में मिलेगा LIC से पर्सनल लोन।

1000 Rupees Note : जल्द आने वाला है ₹1000 के नोट, RBI ने दिया जानकारी देखें पूरी खबर

Ankit वैश्यकीयार

Ankit Vaishykiyar is a Bihar native with a Bachelor's degree in Journalism from Patna University. With three years of hands-on experience in the field of journalism, he brings a fresh and insightful perspective to his work. Ankit Vaishykiyar is passionate about storytelling and uses his roots in Bihar as a source of inspiration. When he's not chasing news stories, you can find him exploring the cultural richness of Bihar or immersed in a good book.

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment