Up School – College Holiday News : यूपी में 14 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल कॉलेज सर्दियों की छुट्टी का हुआ ऐलान

Up School – College Holiday News

अगर आप भी यूपी राज्य के स्टूडेंट हैं। और आप स्कूल कॉलेज में पढ़ाई करते हैं तो आप सभी स्टूडेंट के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी की खबर निकलकर आ रहा है। ऐसे में आप सभी स्टूडेंट्स को बता दें। कि उत्तर प्रदेश के सभी स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियों को लेकर बहुत ही बड़ा ऐलान कर दिए हैं। ऐसे में यूपी के जितने भी स्कूल कॉलेज है। वह सभी स्कूल कॉलेज 15 दिन बंद रहेंगे । तो चलिए आज हम आप सभी स्टूडेंट को इस आर्टिकल की मदद से बताते हैं। कि उत्तर प्रदेश के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलों में कितने दिन छुट्टी रहेंगे आप सभी को पूरी जानकारी देंगे अतः नीचे दिए गए। आर्टिकल्स को अंत तक ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

Up School - College Holiday News :
Up School – College Holiday News :

 

दोस्तों आपको पता ही है कि दिसंबर महीने लग चुके हैं। और कड़ाके की ठंड पड़ने लगे हैं आप सभी को बता दें। कि 15 दिसंबर से बहुत ही ज्यादा तेज ठंड पड़ने लगे हैं ।जिससे स्टूडेंट को घर से निकलने में बहुत ही ज्यादा दिक्कत हो रहे हैं। बर्फीली हवाएं एवं गिरे हुए तापमान मे बाहर निकलना स्टूडेंट के लिए मुश्किल हो चुके हैं। तो ऐसे में दोस्तों सभी स्कूल प्राइमरी से लेकर आठवीं दसवीं तक के सभी स्कूलों में सरकार ने छुट्टी का ऐलान कर दिए हैं। आप सभी को बता दें कि 14 जनवरी 2024 तक सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश सरकार द्वारा दिए गए हैं। ऐसे में दोस्तों पहले यह छुट्टी 25 दिसंबर तक ही दिया गया था।

Up School – College Holiday News

लेकिन बढ़ते ठंड को देखते हुए 14 जनवरी तक सभी स्कूलों कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया गया है। तो दोस्तों आपको पता ही होगा। कि 15 दिसंबर से प्रदेश में बहुत ही तेजी से ठंड बढ़ने लगे लगे हैं। तापमान काफी ज्यादा गिर चुके हैं। तो इसको देखते हुए सरकार ने सभी स्कूल जाने वाले बच्चों को राहत दिए हैं। अब उनको घर में ही रहने होंगे घर में ही पढ़ाई करने होंगे।

ये भी पढ़े >>> Driving Licence New Rules : ड्राइविंग लाइसेंस अब दूसरी तरह बनेंगे सभी DL वाले तुरंत ध्यान दें सरकारी नियम हुआ लागू

14 जनवरी तक सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे (Up School – College Holiday News)

दोस्तों बहुत से ऐसी मेरी स्कूल है गुरुद्वारा हैं। जिसमें छुट्टियों का सिलसिला शुरू हैं। इस बढ़ते ठंड के कारण तो ऐसे में सभी माता-पिता अपने बच्चों का ख्याल रखें। अगर सरकार स्कूलों में छुट्टी दे दिए हैं। तो अपने घरों में अपने बच्चों को ख्याल रखें। ऐसे में अगर तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी देखने को मिलती है ।तो 14 जनवरी के बाद स्कूलों को फिर से खोल ले जाएंगे नहीं तो 14 जनवरी के बाद भी स्कूलों को बंद करने के भी आदेश सरकार दे सकते हैं।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।