Up Bijali Bill News : बिजली बिल वाले लोगों को हुआ बल्ले बल्ले योगी सरकार ने बिजली बिल वाले लोगों को दिया बहुत बड़ा तोहफा

Up Bijali Bill News :

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन आफ बुंदेलखंड के किसानों को 4 महीने के लिए भी बिजली कनेक्शन देंगे इसके लिए बुधवार को पावर के कॉरपोरेशन निर्देशक वाणिज्य ने आदेश जारी किए थे । पावर कॉरपोरेशन के एक वशिष्ठ अधिकारी के मुताबिक बुंदेलखंड में इस दौरान ही फसल की बुवाई होते हैं इसीलिए 4 महीने किसानों को कनेक्शन दिए जाने की सुविधा शुरू किए गए हैं। जिससे किसानों के ऊपर अतिरिक्त बिजली का बोझ ना पड़े।

बुंदेलखंड के किस कनेक्शन लेने के लिए झटपट पोर्टल पर आवेदन कर पाएंगे आवेदन के 7 दिनों के भीतर कनेक्शन जारी करने का आदेश दिए गए हैं । चार महीने के लिए दिए जाने वाले कनेक्शन में मीटर नहीं लगाए जाएंगे । कनेक्शन लेने वाले उपभोक्ताओं को सिर्फ ₹500 प्रति भाप प्रति महीने हिसाब से टैरिफ देने होंगे।

आवेदन कैसे करें (Up Bijali Bill News)

यूपी में बिजली कनेक्शन लेने अब आसान हो गए हैं । उत्तर प्रदेश सरकार घर-घर बिजली पहुंचाने के लिए कई योजनाएं चला रहे हैं । ऐसे ही एक झटपट बिजली कनेक्शन योजना है इस योजना की खास बात यह है कि बिजली कनेक्शन के लिए बिजली विभाग के यहां चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होंगे। इसके लिए अप विद्युत विभाग के पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े >>>  Budget 2024 Live : अब हर महीने 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी के द्वारा बड़ा ऐलान।

आवेदन करने की तारीख क्या है (Up Bijali Bill News )

इस योजना के लिए सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट www.upenergy.in पर जाना पड़ेगा।

यहां कलेक्शन सर्विस में कई ऑप्शन मिल जाएगा अपने आवश्यकता अनुसार विकल्प पर क्लिक करने होंगे।

अब न्यू रजिस्ट्रेशन पर जाकर फॉर्म भर ले।

इसके बाद यूजर आईडी की मदद से दोबारा फॉर्म लॉगिन कर लें।

मांगे गए जानकारी भरने के बाद दस्तावेज अपलोड कर सबमिट कर दें।

यह खबर सोशल मीडिया से लिया गया है आधिकारिक ऐसा कोई घोषणा नहीं है। 

बिजली बिल माफ़ी योजना  यहाँ से करे अप्लाई 
बिजली बिल माफ़ी योजना ऑफिसियल वेबसाइट   

क्लिक करे 

 

 

ये भी पढ़े >>> Budget 2024 : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी के द्वारा बड़ा ऐलान, गरीब परिवारों को मिला बड़ी खुशखबरी, चार जातियों पर किया गया फोकस

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।